Advertisement

कर्नाटक में कांग्रेस की बड़ी जीत, कल होगी विधायक दल की बैठक, खड़गे बोले- यह 'भाजपा मुक्त दक्षिण भारत' है

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह एक बड़ी जीत है। इससे पूरे देश में एक नई...
कर्नाटक में कांग्रेस की बड़ी जीत, कल होगी विधायक दल की बैठक, खड़गे बोले- यह 'भाजपा मुक्त दक्षिण भारत' है

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह एक बड़ी जीत है। इससे पूरे देश में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ। बीजेपी हमें ताना मारती थी और कहती थी कि हम 'कांग्रेस मुक्त भारत' बनाएंगे। अब सच्चाई यह है कि यह 'भाजपा मुक्त दक्षिण भारत' है। कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की पहली बैठक कल शाम 5:30 बजे बुलाई गई है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से कहा, "आप सभी लोगों को इस तरह एकजुट होना चाहिए, तभी हम युद्ध जीत सकते हैं और तभी देश को बचाया जा सकता है। यदि आप हर जगह लोकतांत्रिक सरकार चाहते हैं तो हमें आने वाले चुनावों में बड़ी लड़ाई लड़नी होगी।"

खड़गे ने कहा कि फिर कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा आई। राहुल गांधी जिस रास्ते से चले, उसमें से लगभग 99% सीटें हम जीत चुके हैं। इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि अहंकार अधिक समय तक नहीं रहता। यह एक लोकतंत्र है और हमें लोगों की बात सुननी होगी और उन लोगों के सामने सिर झुकाना होगा जो हमें सही रास्ता दिखाते हैं। यह किसी की जीत नहीं है, यह राज्य की जनता की जीत है। उन्होंने फैसला किया और चुना। इसलिए हमें 136 सीटें मिलीं - 36 साल बाद बहुत बड़ी है।

कर्नाटक के एआईसीसी प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की पहली बैठक कल शाम 5:30 बजे बुलाई गई है।" उन्होंने कहा, कांग्रेस के पास 137 विधायक हैं क्योंकि हमारे सहयोगी दर्शन पुत्तनैया मेलुकोटे सीट से जीते हैं। मुझे बताया गया है कि निर्दलीय उम्मीदवार पुट्टास्वामी गौड़ा ने भी कांग्रेस पार्टी को अपना समर्थन दिया है। तो अब हमारे पास 138 हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक ने लोकतंत्र बचाने का नया मंत्र दिया है। यह पूरे भारत में लोकतंत्र और संविधान को बचाने का एक मार्ग है। पीएम ने कहा 'कांग्रेस मुक्त भारत' लेकिन कर्नाटक के लोगों ने सुनिश्चित किया कि 'भाजपा मुक्त दक्षिण भारत'। लोगों ने प्यार की दुकानें खोलीं और नफरत की दुकानें बंद कीं।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक ने इतिहास रच दिया है। कर्नाटक ने न केवल कर्नाटक के लोगों के लिए बल्कि पूरे देश के लिए लोकतंत्र के लिए एक नया जीवन दिखाया है। यह हर कन्नडिगा की जीत है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad