Advertisement

केजरीवाल भी ईवीएम के खिलाफ आए, कहा बैलेट पेपर से हों एमसीडी के चुनाव

यूपी चुनावों में भाजपा की जीत के बाद ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बाद अब आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने भी अपना पक्ष रखा है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगामी माह में होने वाले एमसीडी चुनावों को बैलेट पेपर द्वारा कराने की बात कही है।
केजरीवाल भी ईवीएम के खिलाफ आए, कहा बैलेट पेपर से हों एमसीडी के चुनाव

दिल्ली के आगामी एमसीडी चुनाव में वोटिंग ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर से कराई जा सकती है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी चुनावों को लेकर मुख्य सचिव को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि वो दिल्ली चुनाव आयोग को बैलेट पेपर से चुनाव कराने के निर्देश दें और इस बार का एमसीडी चुनाव ईवीएम से नहीं होना चाहिए।

केजरीवाल ने अपने पत्र में कहा है कि पांच राज्यों के नतीजों के बाद कई राजनीतिक दलों ने ईवीएम में गड़बड़ी का मामला उठाया है। साथ ही, उन्होंने कहा है कि कई दलों ने उन्हें एमसीडी  चुनाव में बैलेट पेपर का इस्तेमाल कराने की मांग की है।

ईवीएम में गड़बडियों से आशंकित केजरीवाल दिल्ली सरकार नगर चुनावों में किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। यही वजह है कि मुख्यमंत्री जी एमसीडी चुनाव में बैलेट पेपर का प्रयोग करने को लेकर निर्देश जारी कर मुख्य सचिव को पत्र लिखा है।

गौरतलब है कि यूपी में करारी हार के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भाजपा पर ईवीएम को 'मैनेज' करने का आरोप लगाया था। मायावती ने इसके लिए चुनाव आयोग को एक पत्र भी लिखा था जिसमें उन्होंने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ किए जाने की बात कही और बैलेट पेपर की जरिये चुनाव कराने की अपील की थी। हालांकि चुनाव आयोग ने मायावती के आरोपों को खारिज कर दिया है।

वहीं, मायावती के साथ-साथ सपा नेता अखिलेश यादव ने भी सपा-कांग्रेस गठबंधन की हार के बाद मायावती को आरोपों का समर्थन किया है। अखिलेश ने कहा कि ये केंद्र सरकार और चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है कि वो निष्पक्ष चुनाव कराएं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad