Advertisement

बाहरी मणिपुर लोकसभा सीट पर पुनर्मतदान में 81.16 प्रतिशत हुई वोटिंग, जानें क्यों लिया गया फिर से मतदान कराने का फैसला

बाहरी मणिपुर लोकसभा सीट के छह मतदान केंद्रों पर 81.16 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, जहां मंगलवार को...
बाहरी मणिपुर लोकसभा सीट पर पुनर्मतदान में 81.16 प्रतिशत हुई वोटिंग, जानें क्यों लिया गया फिर से मतदान कराने का फैसला

बाहरी मणिपुर लोकसभा सीट के छह मतदान केंद्रों पर 81.16 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, जहां मंगलवार को पुनर्मतदान हुआ। चुनाव अधिकारियों ने कहा कि किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है और सुबह सात बजे शुरू हुआ मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। शाम चार बजे मतदान समाप्त होने तक 81.16 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

उन्होंने कहा कि पुनर्मतदान आवश्यक हो गया था क्योंकि 26 अप्रैल को इन छह मतदान केंद्रों में से चार पर मतदान पूरा होने से पहले अज्ञात व्यक्तियों ने ईवीएम और वीवीपैट को क्षतिग्रस्त कर दिया था। उन्होंने बताया कि एक मतदान केंद्र पर ईवीएम में खराबी की सूचना मिली थी और दूसरे पर "अज्ञात शरारती तत्वों की धमकी" के कारण मतदान पूरा नहीं हो सका।

मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय द्वारा जारी एक अधिसूचना में पहले कहा गया था कि उखरुल विधानसभा क्षेत्र में चार मतदान केंद्रों, और उखरुल में चिंगाई विधानसभा सीट और सेनापति में करोंग में एक-एक मतदान केंद्रों पर मतदान रद्द घोषित कर दिया गया था। इनमें से पांच मतदान केंद्र उखरुल जिले में हैं और यहां कुल 4,156 मतदाता हैं।

26 अप्रैल को बाहरी मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के 28 विधानसभा क्षेत्रों में से 13 में मतदान के दौरान 4.84 लाख मतदाताओं में से लगभग 76.06 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 19 अप्रैल को पहले चरण में संपूर्ण आंतरिक मणिपुर लोकसभा सीट के साथ शेष 15 क्षेत्रों में मतदान हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad