Advertisement

लॉकडाउन के बीच शिवराज कैबिनेट का गठन, पांच मंत्रियों ने ली शपथ, दाे सिंधिया समर्थकों को भी मिली जगह

मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के लगभग एक महीने बाद मंगलवार को मंत्रिमंडल का गठन हुआ है। इस दौरान...
लॉकडाउन के बीच शिवराज कैबिनेट का गठन, पांच मंत्रियों ने ली शपथ, दाे सिंधिया समर्थकों को भी मिली जगह

मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के लगभग एक महीने बाद मंगलवार को मंत्रिमंडल का गठन हुआ है। इस दौरान पांच विधायकों ने शिवराज सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। अभी तक अकेले शिवराज चौहान ही सत्ता संभाल रहे थे।

राजभवन में दिन में 12 बजे आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पांच मंत्रियों ने शपथ ली। राज्यपाल लालजी टंडन ने राजभवन में आयोजित सादे समारोह में शिवराज कैबिनेट के मंत्रियों को शपथ दिलाई। नरोत्तम मिश्रा, कमल पटेल, मीना सिंह, तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल में मंत्री पद की शपथ ली है। शिवराज सिंह चौहान के मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लगभग एक महीने बाद मंत्रिमंडल का गठन किया गया।

सिंधिया खेमे के दो विधायक बने मंत्री

भाजपा के वरिष्ठ विधायक नरोत्तम मिश्रा, कमल पटेल और मीना सिंह मंत्री बने। वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट से तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई।

पांचों नेता पहले भी रह चुके हैं मंत्री

इस कैबिनेट में शपथ लेने वाले पांचों नेता पहले भी शिवराज और कमलनाथ सरकार में मंत्री रह चुके हैं। कमलनाथ सरकार में सिलावट स्वास्थ्य मंत्री और गोविंद सिंह राजपूत राजस्व और परिवहन मंत्री थे। शिवराज की पिछली सरकार में नरोत्तम मिश्रा जनसंपर्क मंत्री और कमल पटेल चिकित्सा शिक्षा मंत्री थे। मीना सिंह भी महिला और बाल विकास राज्य मंत्री रह चुकी हैं।

शिवराज ने 23 मार्च को ली थी शपथ

कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिर गई, जिसके बाद पिछले महीने 23 मार्च को, चौहान ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad