Advertisement

'बिहार के बाद यूपी में भी एक्जिट पोल होगा फेल, सपा-कांग्रेस बनाएंगे सरकार'

देश के पांच राज्‍यों में हुए विधानसभा चुनाव में पंजाब को छोड़कर हर जगह भाजपा सबसे बड़ी पार्टी होगी और सरकार बनाने में सक्षम होगी। एक्जिट पोल ने तो यहीं संकेत दिए हैं। राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव लेकिन इसमें भरोसा नहीं करते हैं। उन्‍होंने जोर देकर कहा है कि एक्जिट पोल गलत निकलेगा। यूपी में भाजपा की बजाय सपा और कांग्रेस मिलकर सरकार बनाएंगे।
'बिहार के बाद यूपी में भी एक्जिट पोल होगा फेल, सपा-कांग्रेस बनाएंगे सरकार'

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म होने के बाद अनेक चैनलों पर दिखाये गये एक्जिट पोल में भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी बताया जा रहा है।  

लालू ने कहा कि एक्जिट पोल हर बार फेल हुआ है और इस बार भी फेल होगा। राजद सुप्रीमो ने आगे कहा कि यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनेगी। 
लालू प्रसाद ने कहा कि एक्जिट पोल झूठ साबित होगा और उत्तर प्रदेश में अखिलेश और कांग्रेस गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलेगा।

उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान भी एक्जिट पोल में भाजपा को आगे दिखाया गया था। यूपी चुनाव के नतीजों का बिहार पर असर के सवाल पर उन्होंने कहा कि बिहार पर नहीं बल्कि दिल्ली पर असर पड़ेगा और पीएम मोदी को जाना पड़ेगा।

इधर लालू प्रसाद के पुत्र एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी एग्जिट पोल को बिहार से जोड़ते हुए कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में भी विभिन्न  समाचार चैनलों ने भाजपा के जीत का दावा किया था लेकिन बाद में सभी ने माफी मांगी थी। इस बार भी ऐसा ही कुछ होगा। उन्होंने कहा कि यूपी में अखिलेश यादव की सरकार बनेगी। साथ ही भाजपा पंजाब, उतराखंड, मणिपुर, उत्तरप्रदेश और गोवा सभी राज्यों में हार रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad