Advertisement

जयराम रमेश का बड़ा बयान, भारत जोड़ो यात्रा के वजह से आई पार्टी में एकता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने मंगलवार को कहा कि राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ यात्रा ने...
जयराम रमेश का बड़ा बयान, भारत जोड़ो यात्रा के वजह से आई पार्टी में एकता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने मंगलवार को कहा कि राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ यात्रा ने पिछले 70 दिनों में कांग्रेस में एकता ला दी है क्योंकि पार्टी राजनीतिक चुनौतियों से लड़ रही है।
        
कांग्रेस की जनसंपर्क पहल पदयात्रा मंगलवार को अपने 69वें दिन में प्रवेश कर गई और हिंगोली से महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के वाशिम जिले में पहुंची।
        
वाशिम में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए रमेश ने कहा कि गांधी प्रतिष्ठित आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर आदिवासियों की एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।
      
केंद्र पर निशाना साधते हुए रमेश ने दावा किया कि वन अधिकार अधिनियम और भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 को कमजोर किया गया है और यह आदिवासियों के लिए विशेष रूप से हानिकारक है।
         
विधान संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के शासन के दौरान लाए गए थे। रमेश ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार की नीति किसानों की जमीन जबरदस्ती लेना और बड़ी कंपनियों को देना है।
        
उन्होंने कहा, "भारत जोड़ो यात्रा का वोट बैंक से कोई लेना-देना नहीं है। इसका उद्देश्य राजनीति से ऊपर है। यह एक राजनीतिक दल की यात्रा है और हम राजनीतिक चुनौतियों से लड़ रहे हैं।"
         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad