Advertisement

'राजस्थान में अगर भाजपा सत्ता में आई तो...' - राहुल गांधी ने निशाना साधते हुए किया बड़ा दावा

राजस्थान में चुनावी हवा बेहद गर्म होती जा रही है। टीका टिप्पणी का दौर जारी है। इस बीच, कांग्रेस नेता...
'राजस्थान में अगर भाजपा सत्ता में आई तो...' - राहुल गांधी ने निशाना साधते हुए किया बड़ा दावा

राजस्थान में चुनावी हवा बेहद गर्म होती जा रही है। टीका टिप्पणी का दौर जारी है। इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि भाजपा सत्ता में आने पर राजस्थान में कांग्रेस सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर देगी और अरबपतियों की मदद करेगी।

वह चूरू जिले के तारानगर में पार्टी प्रत्याशी नरेंद्र बुढानिया के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। 

राहुल गांधी ने कहा, "अगर भाजपा की सरकार बनी तो वह कांग्रेस द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को बंद कर देगी चाहे वह (पुरानी) पेंशन योजना, स्वास्थ्य (बीमा योजना), सब्सिडी वाला सिलेंडर या महिलाओं के लिए 10,000 रुपये की वार्षिक सहायता हो और यह फिर से अरबपतियों की मदद करेगी।" 

इसके बजाय, अगर कांग्रेस राज्य में सत्ता में वापस आती है, तो उन्होंने कहा, "गरीबों, किसानों और छोटे व्यापारियों को फायदा होगा। किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। उन्हें मदद मिलेगी, छोटे व्यापारियों को फायदा होगा। यह आपको तय करना है। क्या आप अडानी की सरकार चाहते हैं या आप किसानों, मजदूरों, युवाओं की सरकार चाहते हैं?" 

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'गारंटी' को लेकर भी उन पर कटाक्ष किया। उन्होंने सभा में कहा, "मोदी की गारंटी का मतलब अडानी के लिए गारंटी है जबकि कांग्रेस का मतलब किसानों, मजदूरों और युवाओं की सरकार है। यही अंतर है। आपको फैसला करना है।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीबों की जेब में पैसा डालती है जबकि भाजपा अडानी की जेब में डालती है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा अडानी की मदद करती है जो इसका इस्तेमाल विदेशों में कंपनियां खरीदने के लिए करता है जबकि कांग्रेस किसानों की जेब में पैसा भेजती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad