Advertisement

उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे? नेशनल कॉन्फ्रेंस जल्द ही उम्मीदवारों की करेगी घोषणा

नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि पार्टी 20 अगस्त को पहले चरण के...
उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे? नेशनल कॉन्फ्रेंस जल्द ही उम्मीदवारों की करेगी घोषणा

नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि पार्टी 20 अगस्त को पहले चरण के चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में होने हैं और वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी।

उमर अब्दुल्ला, जिन्होंने पहले कहा था कि वह जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल होने तक चुनाव नहीं लड़ेंगे, भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) द्वारा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद अपने रुख में नरमी लाते दिख रहे हैं।

उन्होंने श्रीनगर में संवाददाताओं से कहा कि वह अपने पिता और एनसी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और पार्टी सहयोगियों के साथ चर्चा के बाद जल्द ही कोई फैसला लेंगे। उन्होंने कहा, “जहां तक मेरे चुनाव लड़ने का सवाल है, तो मेरा अभी भी मानना है कि मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता। लेकिन सच्चाई यह है कि पार्टी के भीतर से बहुत दबाव है। उमर ने कहा, "मैं पार्टी में अपने साथियों के साथ बैठकर उनसे बात करूंगा और दो-तीन दिन में कोई फैसला लूंगा।"

एनसी उपाध्यक्ष ने कहा कि उनके पिता उनसे चुनाव लड़ने पर जोर दे रहे हैं। उमर ने कहा, "मेरे पिता, जो बूढ़े हैं और कई बार अस्वस्थ रहते हैं, ने कहा है कि अगर मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, तो उन्हें मजबूरन मैदान में उतरना पड़ेगा। यह मेरे लिए चिंता का विषय है। मैं अपने पार्टी साथियों से बात करूंगा, फारूक साहब से चर्चा करूंगा और कोई फैसला लूंगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad