Advertisement

BJP से अलग होगी शिवसेना, अकेले लड़ेगी 2019 का लोकसभा और विधानसभा चुनाव

बीजेपी के पुराने साथी शिवसेना के साथ जल्द ही गठबंदन टूटने के कगार पर है। शिवसेना की कार्यकारिणी ने इस...
BJP से अलग होगी शिवसेना, अकेले लड़ेगी 2019 का लोकसभा और विधानसभा चुनाव

बीजेपी के पुराने साथी शिवसेना के साथ जल्द ही गठबंदन टूटने के कगार पर है। शिवसेना की कार्यकारिणी ने इस बात का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने कहा कि वह 2019 में लोकसभा और विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ेगी और एनडीए के साथ अपना गठबंधन खत्म करेगी।

23 जनवरी को बाल ठाकरे के जन्मदिन के मौके पर शिवसेना ने बीजेपी से अपने रिश्ते खत्म करने का ऐलान किया। शिवसेना ने कहा कि उसने गठबंधन धर्म निभाने के लिए हमेशा ही समझौता किया है, लेकिन बीजेपी ने शिवसेना को नीचा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। शिवसेना अब गरिमा के साथ चल सकेगी। पार्टी ने कहा कि वह लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी।

 

 

शिवसेना प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने कार्यकारिणी की बैठक में एक प्रस्ताव रखा जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। पारित प्रस्ताव में 2019 के लोकसभा चुनाव और आने वाले विधानसभा चुनाव को अकेले लड़ने का ऐलान किया गया था। पार्टी ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 25 और राज्य विधानसभा की 288 सीटों में 150 सीटों पर जीत की उम्मीद जताई।

हालांकि शिवसेना की तरफ दिए गए इस तरह के बयान  के बाद महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि महाराष्ट्र में सरकार को कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। शिवसेना के आम चुनाव और आगामी विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ने के फैसले पर उन्होंने कहा कि चुनाव में जीत हमारी होगी। सीएम फडणवीस ने कहा कि शिवसेना इससे पहले भी बहुत कुछ कहती आई है, आप इंतजार कीजिए। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार अपना कार्यकाल जरूर पूरा करेगी।


गौरतलब है कि ये कोई पहली बार नहीं है जब शिवसेना की तरफ से भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ना का इस तरह का बयान आया है बल्कि इससे पहले भी कई बार पार्टी इस तरह के बयान दे चुकी है। आदित्य ठाकरे को शिवसेना की युवा इकाई की कमान सौंपने के बाद दोनों दलों के बीच तल्खी और बढ़ गई थी।

आदित्य ठाकरे ने यह चेतावनी दी थी कि एक साल के भीतर देवेन्द्र फडणवीस सरकार से शिवसेना खुद को अलग कर लेगी।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad