Advertisement

उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष 11 जुलाई को करेगा अहम बैठक

उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित करने के लिए कांग्रेस ने आगामी 11 जुलाई को सभी विपक्षी दलों की मीटिंग बुलाई है। इस बात की जानकारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने दी है।
उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष 11 जुलाई को करेगा अहम बैठक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने बैठक की पुष्टि करते हुए कहा, 'हमने 11 जुलाई को सभी विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है। हम इस दौरान सर्वसम्मति से किसी उम्मीदवार को चुनने की कोशिश करेंगे।' दरअसल, इसके पहले राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुनने में कुछ विपक्षी पार्टियों ने कांग्रेस पर यह आरोप लगाया था कि उन्होंने सभी दलों को विश्वास में नहीं लिया।

इसी बीच जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा कि अगर हमें बुलाया जाता है तो हम भी विपक्षी दलों कि मीटिंग का हिस्सा बनेंगे। विपक्षी दलों की तरफ से पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद विपक्षी दल अब उपराष्ट्रपति पद के लिए साझा उम्मीदवार उतारने की कोशिश में हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले राष्ट्रपति पद के लिए मीरा कुमार को उम्मीदवार चुने जाने को लेकर विवाद हो गया था और जनता दल-यूनाइटेड (जेडी-यू) ने एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन दिए जाने का ऐलान कर विपक्षी दलों को सकते में डाल दिया था।

 



 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad