Advertisement

वैद्य की सफाई, शाखा में महिलाओं के प्रवेश की योजना नहीं

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने साफ कर दिया है कि महिलाओं को शाखा में लाने की उसकी कोई योजना नहीं है। दरअसल,...
वैद्य की सफाई, शाखा में महिलाओं के प्रवेश की योजना नहीं

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने साफ कर दिया है कि महिलाओं को शाखा में लाने की उसकी कोई योजना नहीं है। दरअसल, संघ के प्रचार प्रमुख डॉ. मनमोहन वैद्य के हवाले से इस तरह की  खबर कुछ जगहों पर छपी थी।

इस खबर के बाद आज संघ के ट्विटर हैंडल से वैद्य के हवाले से कई ट्वीट किए गए और कहा गया कि वह खबर मनगढ़ंत है जिसमें कहा गया है कि शाखाओं में महिलाओं को प्रवेश देने पर विचार किया जा रहा है। वैद्य ने आज भोपाल में कहा कि संघ शाखाओं पर सिर्फ पुरुषों के साथ काम करता है और इनके माध्यम से परिवार तक जुड़ता है।

उन्होंने कहा कि महिलाओं के बीच शाखा लगाने का काम राष्ट्रसेविका समिति करती है। समाज में चलने वाले हमारे सभी कार्यक्रमों और अभियानों में महिलाओं की भी भागीदारी रहती है। उन्होंने कहा कि आरएसएस को समर्थन करने के लिए महिलाएं परिवार में सहयोग का माहौल तैयार करती हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में एक कार्यक्रम के दौरान संघ में महिलाओं की मौजूदगी के संबंध में सवाल पूछा था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि क्या कभी आरएसएस की शाखा में किसी महिला को शॉर्ट्स में देखा है। उनके इस बयान के बाद राजनीति तेज हो गई। कई जगह पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने राहुल के विरोध में प्रदर्शन भी किए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad