Advertisement

भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस से कर सकते हैं गठबंधन: शिवपाल यादव

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर एक बेहद...
भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस से कर सकते हैं गठबंधन: शिवपाल यादव

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर एक बेहद ही महत्वपूर्ण बयान दिया है। शिवपाल ने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए वह कांग्रेस से भी गठबंधन कर सकते हैं

कस्बा फरीदपुर में पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने आए शिवपाल यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को लेकर किए गए सवाल पर कहा कि भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस से भी गठबंधन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि उनका संगठन 75 जिलों में है। पार्टी ने तय कर लिया है कि प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ना है और भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ना है।

हम गठबंधन के लिए बात करने को तैयार हैं

शिवपाल ने कहा कि अगर भाजपा को केंद्र से हटाना है तो जो लोग मोर्चे की बात कर रहें है वे हमसे भी बात करें क्योंकि बगैर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कोई भाजपा को हटा नहीं सकता है। हम गठबंधन के लिए बात करने को तैयार हैं।

भगवान को जाति में नहीं बांटना चाहिए

हनुमान की जाति को लेकर उपजे विवाद पर शिवपाल ने कहा कि हनुमान भगवान का रूप हैं और भगवान को जाति में नहीं बांटना चाहिए। भगवान राम के सेवक हनुमान ने बहुत बड़ा काम किया था और जो लोग उन्हें जाति में बांटने की कोशिश कर रहे हैं, उनकी सोच बहुत छोटी है।

सरयू नदी के किनारे मंदिर बने तो करेंगे सहयोग

मंदिर मुद्दे पर शिवपाल ने कहा कि जहां पर विवादित स्थल है, वहां पर मंदिर नहीं बनना चाहिए। अभी मामला उच्चतम न्यायालय में है तो किसी भी कीमत पर न्यायालय की अवेहलना नहीं की जानी चाहिए। शिवपाल ने कहा कि अयोध्या में सरयू नदी के किनारे बहुत जमीन पड़ी है। वहां मंदिर बने तो वह भी सहयोग करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad