Advertisement

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए टीडीपी ने जारी की अपने नौ उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

सात दिसम्बर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने नौ उम्मीदवारों...
तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए टीडीपी ने जारी की अपने नौ उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

सात दिसम्बर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने नौ उम्मीदवारों वाली अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। टीडीपी राज्य में ‘महागठबंधन’ का हिस्सा है। महागठबंधन में कांग्रेस, टीडीपी, भाकपा और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) शामिल हैं। टीडीपी के 14 सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है। ॉ

जानें कौन-कौन शामिल है लिस्ट में

तेलंगाना विधानसभा में कुल सीटों की संख्या 119 है। तेदेपा ने जिन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है उनमें नमा नागेश्वर राव (खम्मम विधानसभा क्षेत्र), रेवुरी प्रकाश रेड्डी (वारंगल पश्चिम), एस वेंकट वीरैया (सत्तुपल्ली), कोथाकोटा दयाकर रेड्डी (मकतल), एर्रा शेखर (महबूबनगर), टी वीरेंद्र गौड़ (उप्पल), भव्य आनंद प्रसाद (सेरिलिंगमपल्ली), मच्छा नागेश्वर राव (असवराओपेट) और मुजफ्फर अली खान (मालकपेट) शामिल है। उम्मीदवारों की यह लिस्ट सोमवार देर रात जारी की गई।

इससे पहले कांग्रेस ने जारी की 65 उम्मीदवारों की लिस्ट

इससे पहले गठबंधन में टीडीपी की सहयोगी पार्टी कांग्रेस ने 65 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की एक लंबी बैठक के बाद लिस्ट जारी की गई। बैठक में प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता मौजूद थे।

नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई

राज्य में नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई। चुनाव आयोग ने सोमवार को ही इस संबंध में अधिसूचना जारी की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad