Advertisement

अपना दल ने पीएम मोदी के गाजीपुर कार्यक्रम से बनाई दूरी, राजभर ने भी किया बहिष्कार

लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के लिए चिंता बढ़ती जा रही है। एनडीए के सहयोगी दल लगातार...
अपना दल ने पीएम मोदी के गाजीपुर कार्यक्रम से बनाई दूरी, राजभर ने भी किया बहिष्कार

लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के लिए चिंता बढ़ती जा रही है। एनडीए के सहयोगी दल लगातार नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। बिहार में उठापटक के बाद उत्तर प्रदेश में भी अपना दल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। शनिवार को गाजीपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में अपना दल शामिल नहीं होगा। अपना दल कोटे से मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल दिल्ली एयरपोर्ट से वापस लौट आई हैं। अपना दल के अलावा इस कार्यक्रम में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी भी हिस्सा नहीं लेगी। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओपी राजभर पहले भी अपनी नाराजगी जाहिर करते रहे हैं।

राजभर ने क्यों बनाई दूरी

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को एक मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रख रहे हैं। साथ ही महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी कर रहे हैं। मोदी के इस कार्यक्रम का यूपी की बीजेपी सरकार में मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि डाक टिकट पर महाराजा सुहेलदेव राजभर का पूरा नाम अंकित नहीं है। यह उनका अपमान है।

अपना दल क्यों कार्यक्रम से दूर

वहीं, अपना दल भी मोदी के इस कार्यक्रम का बहिष्कार कर रहा है। अपना दल ने उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी कार्यक्रमों से खुद को दूर करने का ऐलान किया है। इसके पीछे अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अनुप्रिया पटेल के पति आशीष पटेल को प्रधानमंत्री के स्वागत कार्यक्रमों से दूर रखा जाना बड़ा कारण बताया जा रहा है। इसके साथ ही एनडीए से लोकसभा सीटों को लेकर चल रहा उसका विवाद जब तक सुलझ नहीं जाता, तब तक अपना दल मोदी और योगी सरकार के सरकारी कार्यक्रमों का हिस्सा नहीं रहेगा।

अपना दल ने लगाया था सम्मान न देने का आरोप

अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल बीजेपी सरकार पर सम्मान न देने का आरोप लगा चुके हैं। बीते दिनों उन्होंने कहा था कि गठबंधन में सम्मान चाहते हैं। हम चाहते हैं कि हमें सम्मान मिले और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दोबारा सरकार बने। भाजपा को तीन प्रदेशों में मिली पराजय से सीख लेनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि आश्वासन के बाद भी किसी भी आयोग में अपना दल के नेताओं को जगह नहीं दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad