Advertisement

सोनिया गांधी से मिलने के बाद बोलीं ममता- बीजेपी को हराने के लिए सबको एक होना जरूरी, पूरे देश में होगा खेला

बुधवार को दिल्ली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया...
सोनिया गांधी से मिलने के बाद बोलीं ममता- बीजेपी को हराने के लिए सबको एक होना जरूरी, पूरे देश में होगा खेला

बुधवार को दिल्ली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। मुलाकात बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए सभी को एक होना जरूरी है। ममता ने कहा, "बीजेपी को हराने के लिए सबको एक होना जरूरी है। राहुल जी भी बैठक में मौजूद थे। हमने राजनीतिक स्थिति, पेगासस और कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा की। इसके साथ ही हमने विपक्ष की एकजुटता पर भी चर्चा की।" ममता ने ये भी कहा है कि मोदी के खिलाफ चेहरा भी आ जाएगा और अब पूरे देश में खेला होगा। गौरतलब है कि 'खेला होबे' बंगाल चुनाव में जमकर चला है और ममता फिर से राज्य में वापसी करने में कामयाब हुईं हैं।

ये भी पढ़ें- क्या हिंदी-पट्टी में भी चल पाएगा 'मां, माटी, मानुष' का मंतर? दीदी के सामने ये हैं चुनौतियां

 

ममता बनर्जी पांच दिन के दिल्‍ली दौरे पर हैं। इससे पहले बुधवार को भाजपा से मुकाबला करने के लिए विपक्ष का चेहरा होने के उठते सवाल पर ममता बनर्जी ने कहा कि यह स्थिति पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा, "मैं सभी विपक्षी दलों की मदद करना चाहती हूं। मैं नेता नहीं, बल्कि एक साधारण कार्यकर्ता बनना चाहती हूं।"

विपक्ष का चेहरा बनाए जाने संबंधी सवाल पर ममता बनर्जी ने कहा-'मैं राजनीतिक ज्योतिषी नहीं हूं। यह स्थितियों पर निर्भर करता है। अगर कोई और नेतृत्व करता है तो उससे कोई समस्या नहीं है। संसद सत्र के बाद सभी विपक्षी दलों को आपस में मुलाकात करनी चाहिए।'

सोनिया से मुलाकात से पहले ममता बनर्जी ने पेगासस जासूसी मामले को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर जोरदार प्रहार किया। बुधवार को उन्‍होंने जासूसी मुद्दे को इमरजेंसी से भी गंभीर करार दिया।  उन्होंने कहा, 'हर जगह वे ईडी, आईटी को छापेमारी के लिए भेज रहे हैं। यहां कोई जवाब नहीं है। लोकतंत्र में सरकार को जवाब देना होता है।' तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "स्थिति बहुत गंभीर है, यह आपातकाल से भी ज्यादा गंभीर है।" बनर्जी ने मंगलवार को कहा था कि विपक्षी दलों की एकता अपने आप आकार ले लेगी। वहीं, एक दिन पहले मंगलवार को ममता ने पीएम नरेंद्र मोदी से मिलकर पेगासस जासूसी मामले पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad