Advertisement

पृथ्वीराज चव्हाण का दावा, मोदी से खुश नहीं है आरएसएस

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने प्रधानमंत्री...
पृथ्वीराज चव्हाण का दावा, मोदी से खुश नहीं है आरएसएस

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली की आलोचना की और दावा किया कि आरएसएस मोदी से खुश नहीं है।

‘महाराष्ट्र मीडिया’ द्वारा आयोजित जन साक्षात्कार कार्यक्रम के दौरान चव्हाण से उनके उस हालिया बयान के बारे में पूछा गया जिसमें उन्होंने कहा था कि संघ मोदी से खुश नहीं है क्योंकि उन्होंने ‘आरएसएस के दो लोगों को कैबिनेट में शामिल नहीं किया।’ न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, चव्हाण ने कहा कि मोदी की कार्यशैली को लेकर आरएसएस के भीतर ही असंतोष है।

चव्हाण ने कहा कि आरएसएस खुश नहीं है क्योंकि वह फैसले करते समय संघ को भरोसे में नहीं ले रहे हैं। कैबिनेट के हालिया फेरबदल में उन्होंने चार नौकरशाहों को शामिल कर लिया।’ उन्होंने कहा कि यह इस बात का प्रमाण है कि मोदी के पास सक्षम नेता नहीं हैं। साथ ही, चव्हाण ने कहा कि सुषमा स्वराज को रक्षा मंत्रालय दिया जाना चाहिए था।

चव्हाण ने दावा किया कि सुरेश प्रभु को रेल मंत्रालय से सिर्फ इसलिए नहीं हटाया गया कि रेल हादसे दिन पर दिन बढ़ रहे थे बल्कि इसलिए क्योंकि वह बुलेट ट्रेन का विरोध कर रहे थे।  

चव्हाण ने कहा कि मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना को खतरनाक बताया जा रहा है। पृथ्वीराज ने  महाराष्ट्र सरकार से अपील की है, वह परियोजना के लिए मुंबई में बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जमीन देने के लिए केंद्र के दबाव में ना आए।

 

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के हालिया बयान, जिसमें उन्होंने कहा था कि सभी पार्टियों को भाजपा के खिलाफ एकजुट होना चाहिए। चव्हाण ने पवार के इस बयान पर सहमती जताई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad