Advertisement

पंजाब: कौन हो मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार? लोगों से पूछ रही कांग्रेस, चुनाव से पहले कर सकती है ऐलान

पंजाब कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर सर्वे तेज हो गया है। पंजाब निवासियों से मुख्यमंत्री...
पंजाब: कौन हो मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार? लोगों से पूछ रही कांग्रेस, चुनाव से पहले कर सकती है ऐलान

पंजाब कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर सर्वे तेज हो गया है। पंजाब निवासियों से मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर राय मांगी जा रही है। ‘आप’ की तर्ज पर कांग्रेस हाईकमान ने भी मोबाइल फोन के द्वारा राय मांगने की पहल की है। मोबाइल फोन ऊपर आने वाली कॉल के द्वारा कहा जा रहा है कि यह कॉल अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तरफ से जा रही है।
पंजाब कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरों की उम्मीदवारी को लेकर चुनाव करने के लिए राय लेना चाहते हैं। यदि आपकी राय है कि चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री चेहरा बनाया जाना चाहिए तो एक नंबर दबाएं और यदि आपको लगता है कि नवजोत सिंह सिद्धू का चेहरा मुख्यमंत्री के लिए होना चाहिए तो 2 नंबर दबाएं।

इसके साथ एक अन्य विकल्प भी दिया गया है, जिसके अंतर्गत कहा गया है कि यदि आप महसूस करते हो कि मुख्यमंत्री चेहरे के बिना मतदान में जाना चाहिए तो 3 नंबर दबाएं। यह पहला मौका है, जब इस तरह सर्वे द्वारा मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर मतदान किया जा रहा है। हाईकमान ही मुख्यमंत्री चेहरा तय करती रही है।

2017  में कांग्रेस हाईकमान ने एक रैली दौरान कैप्टन अमरिन्दर सिंह को मुख्यमंत्री चेहरा ऐलान दिया था। हालांकि इस बार दिल्ली में हाईकमान के साथ पंजाब के नेताओं की हुई बैठक में कहा गया था कि पंजाब कांग्रेस इस बार मतदान में संयुक्त हिस्सेदारी के साथ मतदान में उतरेगी।

कांग्रेस  नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक बातचीत दौरान चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा सुनील जाखड़ का नाम भी मुख्यमंत्री चेहरे के तौर पर लिया था, जिसके बाद पंजाब में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर पंजाब कांग्रेस में माहौल गर्मा गया।

राहुल गांधी के पंजाब दौरे दौरान यह चर्चा खुलकर सामने तब आ गई, जब राहुल गांधी की हाजिरी में चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू ने खुलकर मुख्यमंत्री चेहरे के ऐलान का समर्थन कर दिया। इस पर राहुल गांधी ने भरोसा दिलाया था कि कांग्रेस हाईकमान जल्दी ही मुलाजिमों और नेताओं के साथ मतदान कर पंजाब कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान करेगी।
यह कवायद राहुल गांधी के उसी बयान की आगे वाली कड़ी है और मतदान से पहले कांग्रेस हाईकमान पंजाब में मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान कर देगी। कहा जा रहा है कि अगले सप्ताह तक पंजाब कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान कर दिया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad