Advertisement

डेरा प्रमुख को सजा के ऐलान का कई राजनीतिक दलों ने किया स्वागत

जब 25 अगस्त को डेरा प्रमुख को दोषी करार दिया गया था तब राजनैतिक दलों पर चुप्पी के आरोप लग रहे थे लेकिन अब वे फैसले का समर्थन कर रहे हैं।
डेरा प्रमुख को सजा के ऐलान का कई राजनीतिक दलों ने किया स्वागत

सोमवार को सीबीआई कोर्ट ने 15 साल पुराने रेप मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दो अलग-अलग मामलों में 10-10 साल यानी 20 साल की सजा सुनाई।

चंडीगढ के निकट पंचकूला में सीबीआई अदालत के विशेष न्यायाधीश जगदीप सिंह ने रोहतक में सुनारिया जेल में बनाये गये विशेष अदालत कक्ष में 50 वर्षीय गुरमीत को यह सजा सुनाई। तमाम राजनीतिक दलों ने डेरा प्रमुख को सजा के ऐलान का स्वागत किया है। हालांकि जब 25 अगस्त को डेरा प्रमुख को दोषी करार दिया गया था तब राजनैतिक दलों पर चुप्पी के आरोप लग रहे थे लेकिन अब वे फैसले का समर्थन कर रहे हैं।

कुछ विपक्ष के नेताओं ने हरियाणा में हुई हिंसा के लिए राज्य सरकार पर निशाना साधा। पीटीआई के मुताबिक, कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने फैसले का स्वागत किया। माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि कानून हमेशा लागू होना चाहिए। साथ ही उन्होंने हरियाणा में हुई हिंसा पर चिंता भी व्यक्त की। उन्होंने कहा, हाई कोर्ट के निर्देशों के बावजूद हिंसा को रोकने की कोई कोशिश नहीं की गई।

सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव डी राजा ने कहा कि कानून ने अपना काम किया है। यह गंभीर आरोपों पर आया फैसला है। फैसले से पहले हुई हिंसा का किसी को जिम्मेदार होना चाहिए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को इस्तीफा दे देना चाहिए। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी फैसले का स्वागत किया।

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अब शांति है। जिन्होंने राज्य में शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश की उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad