Advertisement

जगनमोहन रेड्डी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे टीडीपी मुखिया चंद्रबाबू नायडू

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू कल...
जगनमोहन रेड्डी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे टीडीपी मुखिया चंद्रबाबू नायडू

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू कल यानी गुरुवार को होने वाले वाईएसआर नेता जगनमोहन रेड्डी के मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। हालांकि, शपथ ग्रहण कार्यक्रम से पहले टीडीपी का एक प्रतिनिधिमंडल वाइएस जगनमोहन रेड्डी से उनके अमरावती स्थित आवास पर मुलाकात करेगा। 30 मई को दोपहर में जगन शपथ लेंगे। जगनमोहन रेड्डी ने उन्हें शपथ ग्रहण कार्यक्रम में आमंत्रित किया था।

चंद्रबाबू नायडू टीडीपी विधायक दल का नेता चुने गए

चंद्रबाबू नायडू को बुधवार को सर्वसम्मति से टीडीपी का नेता चुन लिया गया। नायडू के आवास पर तेलुगु देशम विधायक दल की बैठक हुई जिसमें पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों और सांसदों ने हिस्सा लिया।

टीडीपी की करारी हार

जून 2014 से आंध्र प्रदेश में सत्तासीन रही टीडीपी को हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। टीडीपी को 175 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में महज 23 सीटें मिली। लोकसभा चुनावों में भी नायडू की अगुवाई वाली पार्टी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा और उसे राज्य की 28 सीटों में से महज तीन पर जीत मिली। नायडू ने पार्टी के 23 नए विधायकों, तीन सांसदों और वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की।

लोकसभा में भी जगन की पार्टी टीडीपी से आगे

बीते 23 मई को चुनावों के नतीजे घोषित होने के बाद से अटकलें थीं कि नायडू टीडीपी विधायक दल के नेता के तौर पर किसी अन्य नेता को आगे कर सकते हैं, लेकिन विधायकों ने उन्हें ही सर्वसम्मति से चुना।

रेड्डी की पार्टी ने विधानसभा चुनाव में 175 में से 151 सीट हासिल की है। अगले हफ्ते वह आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके विपक्षी नेता और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को महज 23 सीट ही मिल पाई हैं। अगर लोकसभा सीट की बात करें तो 25 में से 22 वाईएसआर के खाते में आई हैं, वहीं टीडीपी को केवल तीन सीट मिली हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad