Advertisement

मुकुल रॉय ने छोड़ा ममता का साथ, बोले- बहुत भारी मन से दिया इस्तीफा

तृणमूल कांग्रेस के सांसद मुकुल रॉय ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बुधवार को...
मुकुल रॉय ने छोड़ा ममता का साथ, बोले- बहुत भारी मन से दिया इस्तीफा

तृणमूल कांग्रेस के सांसद मुकुल रॉय ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बुधवार को उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को अपना इस्तीफा सौंपा।

मुकुल रॉय ने बताया कि उन्होंने राज्यसभा और साथ ही टीएमसी के सभी पदों और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि बहुत भारी मन के साथ उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफा दिया है। अब वे कुछ दिनों की छुट्टी पर रहने के बाद अगली रणनीति तय करेंगे। मुकुल रॉय और तृणमूल कांग्रेस का रिश्ता बीस साल पुराना था।

 

रॉय ने यह भी कहा, 17 दिसंबर 1997 को तृणमूल कांग्रेस के स्थापना के ‌लिए दिए गए आवेदन में मैं पहला आदमी था जिसका साइन है। उन्होंने कहा कि उस समय यह पता नहीं था कि एक दिन ऐसा भी होगा।

बता दें कि ममता के दाहिने हाथ रहे मुकुल को बीते महीने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। उससे पहले राय ने संसद से इस्तीफा देने और दुर्गा पूजा के बाद तृणमूल से नाता तोड़ने का ऐलान किया था। अब राय के भाजपा में जाने या एक नई पार्टी बनाने के कयास लगाए जा रहे हैं। हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात भी उन्होंने की थी।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad