Advertisement

कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी ने कहा- जनता का घोषणापत्र तैयार करें कांग्रेस कार्यकर्ता

कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी...
कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी ने कहा- जनता का घोषणापत्र तैयार करें कांग्रेस कार्यकर्ता

कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से गुजरात में चुनाव से प्रेरणा लेकर और इसी की तर्ज पर ‘जनता का घोषणापत्र’ तैयार करने को कहा है। राहुल ने उनसे जनभागीदारी वाले कार्यक्रम भी शुरू करने के लिए कहा है।

इस साल देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसमें कर्नाटक भी शामिल है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली के नेतृत्व में एक टीम पहले ही यह अभियान शुरू कर चुकी है और संभावना है कि राज्य में चुनाव से पहले एक सर्वसम्मत घोषणापत्र तैयार हो जाएगा।

कर्नाटक के लिए कांग्रेस के प्रभारी सचिव मधु गौड़ याक्षी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष ने नेताओं से ऐसा घोषणापत्र लाने के लिए कहा है जो सही अर्थ में कर्नाटक की जनता की उम्मीदों को दर्शाता हो। इसी तरह के अभियान के तहत टेलीकॉम उद्यमी सैम पित्रोदा ने पिछले साल गुजरात में दो चरण में हुए विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के पांच शहरों(वड़ोदरा, अहमदाबाद, राजकोट, जामनगर और सूरत) के निवासियों के साथ बातचीत की थी।

इसके बाद घोषणापत्र शिक्षा, स्वास्थ्य, लघु एवं मध्यम उद्योग, रोजगार सृजन एवं पर्यावरण संरक्षण पर फोकस करते हुए तैयार किया गया था। उन्होंने कहा कि इस अच्छे प्रयास से हमें यह जानने में मदद मिली कि लोग क्या चाहते हैं. यह नेताओं के अपने अपने कार्यालयों में बैठकर घोषणापत्र तैयार करने से बेहतर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad