Advertisement

कांग्रेस ने ‘गब्बर सिंह टैक्स’ पर प्रधानमंत्री को गहरी नींद से जगाया: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के स्लैब से जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...
कांग्रेस ने ‘गब्बर सिंह टैक्स’ पर प्रधानमंत्री को गहरी नींद से जगाया: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के स्लैब से जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान को लेकर गुरुवार को उन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने ‘गब्बर सिंह टैक्स’ पर प्रधानमंत्री गहरी नींद से जगा दिया है, लेकिन वह अब भी हल्की झपकी ले रहे हैं।

'गब्बर सिंह टैक्स' के मुद्दे पर मोदी को गहरी नींद से जगा दिया है

राहुल ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के जिस विचार को ‘ग्रैंड स्टुपिड थॉट’ (बेहद बकवास विचार) कहा था, अब उसी को लागू करना चाहते हैं। गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष ने जीएसटी को लेकर ट्वीट करते हुए कहा कि आखिरकार कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'गब्बर सिंह टैक्स' के मुद्दे पर गहरी नींद से जगा दिया है। राहुल ने लिखा कि प्रधानमंत्री अब कांग्रेस के उसी जीएसटी को लागू करना चाहते हैं जिसे वह कभी ग्रांड स्टूपिड थॉट कहते थे। उन्होंने लिखा कि कभी नहीं से देरी सही, नरेंद्र जी।

पिछले दिनों क्या बोले थे पीएम मोदी

दरअसल, पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक संबोधन में संकेत दिया था कि केंद्र सरकार जीएसटी से जुड़ी कुछ वस्तुओं में छूट दे सकती है। इस छूट से आम आदमी को फायदा होगा और चुनिंदा चीजें सस्ती होंगी। PM मोदी ने संकेत दिए थे कि सरकार का लक्ष्य 99 फीसदी सामानों को 18 फीसदी GST स्लैब से नीचे लाने का है। अगर ऐसा होता है कि कई सामान सस्ते होंगे।

जीएसटी को लेकर राहुल हमेशा पीएम मोदी पर निशाना साधते रहे हैं

राहुल गांधी ने अब इसी बयान को आधार बनाकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है। राहुल गांधी इससे पहले भी जीएसटी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरते हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भी घेरा था। राहुल गांधी लगातार जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स ही बुलाते आए हैं। राहुल का आरोप रहा है कि केंद्र सरकार ने जिस प्रकार जीएसटी लागू किया है उससे छोटे कारोबारियों को नुकसान पहुंचा है।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad