Advertisement

महाराष्ट्र चुनाव के लिए शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवारों की पहली सूची नवरात्रि के दौरान जारी हो सकती है: दानवे

विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने शनिवार को कहा कि आगामी महाराष्ट्र चुनाव के लिए...
महाराष्ट्र चुनाव के लिए शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवारों की पहली सूची नवरात्रि के दौरान जारी हो सकती है: दानवे

विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने शनिवार को कहा कि आगामी महाराष्ट्र चुनाव के लिए शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवारों की पहली सूची नवरात्रि के दौरान जारी हो सकती है।

दानवे ने कहा, "हमने 2019 में 60 सीटें जीती हैं। हम इससे भी आगे जाएंगे।" उन्होंने कहा कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के सहयोगियों - शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (एसपी) और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय होने के बाद उनकी पार्टी पहली सूची जारी करेगी। 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव नवंबर में होने की संभावना है।

दानवे ने कहा, "हमें वास्तव में किसी को आधिकारिक तौर पर यह बताने की जरूरत नहीं है कि वे चुनाव लड़ेंगे। यह समझ का सवाल है। तदनुसार, हमारे कई नेताओं ने पहले ही चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।" 2019 के चुनावों के बाद से, मूल शिवसेना विभाजित हो गई है, पार्टी का नाम और उसका ‘धनुष-बाण’ चिन्ह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट के पास चला गया है। शिवसेना महायुति के सत्तारूढ़ गठबंधन में भागीदार है, जिसमें अजीत पवार के नेतृत्व वाली भाजपा और राकांपा भी शामिल हैं।

दानवे दूसरे गुट, शिवसेना (यूबीटी) से हैं, जिसका नेतृत्व उद्धव ठाकरे करते हैं। शिवसेना (यूबीटी) नेता ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस सप्ताह की शुरुआत में छत्रपति संभाजीनगर का दौरा किया और मराठवाड़ा क्षेत्र की 46 में से 30 सीटें जीतने की बात कही। उन्होंने कहा, “मुझे यकीन नहीं है कि वे मराठवाड़ा में 30 सीटों पर भी चुनाव लड़ेंगे।”

उन्होंने दावा किया, “भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा जा रहा है कि वे अन्य दलों के कार्यकर्ताओं को अपने खेमे में शामिल होने के लिए राजी करें, लेकिन उनके सदस्य हमारे पक्ष में जा रहे हैं। वैजापुर की पूरी भाजपा इकाई हाल ही में हमारे साथ शामिल हुई है। यहां तक कि भाजपा की छत्रपति संभाजीनगर (पश्चिम) इकाई के लोग भी हमारे साथ शामिल हुए हैं।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad