Advertisement

अबकी बार गुजरात में ना रुपया चलेगा, ना शराब चलेगी, इस बार सिर्फ कांग्रेस सरकार चलेगी- अल्पेश

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। रविवार को जहां...
अबकी बार गुजरात में ना रुपया चलेगा, ना शराब चलेगी, इस बार सिर्फ कांग्रेस सरकार चलेगी- अल्पेश

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। रविवार को जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात का दौरा कर प्रदेश्‍ा को करोड़ों की सौगातें दीं, तो वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर सोमवार से अपने तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं।  

इस दौरान राहुल गांधी गांधीनगर में अल्पेश ठाकोर की तरफ से आयोजित 'नवसर्जन गुजरात जनादेश' रैली में शामिल हुए। रैली को संबोधित करते हुए अल्पेश ठाकोर ने कहा, मुझे तख्तों-ताज नहीं चाहिए, मैंने कांग्रेस से सिर्फ अपने लोगों के लिए सम्मान मांगा है। अल्पेश ठाकोर मरते मर जाएगा, लेकिन आपसे विश्वासघात कभी नहीं करेगा।

'गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनेगी और 125 से ज्यादा सीटें जीतेगी'

अल्पेश ठाकोर ने कहा कि गुजरात आए राहुल गांधी से हमारी यही मांग है कि किसानों का कर्ज माफ हो जाए, बेरोजगारों को रोजगार मिले, शराबबंदी पूरी तरह लागू हो। अगर वे अल्पेश ठाकोर में जेल में डाल देते हैं या मार भी डालते हैं, तो भी आप कांग्रेस की ही सरकार बनाना। अबकी बार गुजरात में ना रुपया चलेगा, ना शराब चलेगी। इस बार सिर्फ कांग्रेस की सरकार चलेगी। इस बार गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनेगी और 125 से ज्यादा सीटें जीतेगी।

उन्होंने कहा कि आज गुजरात में हर तबका जागा है, वह एक होकर लड़ेगा और कांग्रेस की सरकार बनाएगा। बीजेपी के 150 सीटों के लक्ष्य को अल्पेश ठाकोर ने झूठा करार दिया। गुजरात में अबकी बार गरीबों-पिछड़ों की सरकार आएगी।

'गुजरात में किसानों- बेरोजगारों के यहां विकास का जन्म ही नहीं हुआ'

रैली को संबोधित करते हुए अल्पेश ने कहा, गुजरात में किसानों- बेरोजगारों के यहां विकास का जन्म ही नहीं हुआ, पहले उनके घर विकास का जन्म कराइए। उन्होंने कहा, हमें सम्मान चाहिए, अगर सम्मान कांग्रेस में मिल रहा है, तो कांग्रेस में ही शामिल होना चाहिए। गुजरात के अंदर जिस आंदोलन को लेकर हम लेकर निकले हैं, गरीबों, पिछड़ों, बेरोजगारों, किसानों के विकास की जिस विचारधारा को लेकर हम लड़ रहे हैं।

अल्पेश बोले, राहुल जी ने कहा कि यही तो कांग्रेस की विचाधारा है। यह सुनने पर हमने कांग्रेस से जुड़ने का फैसला है। आज गुजरात जनादेश सम्मेलन में सभी गरीबों, युवाओं की तरफ से राहुल गांधी का स्वागत है।

पाटीदार नेताओं के साथ लंच पर हुई चर्चा 

इससे पहले राहुल गांधी की अल्पेश और कुछ पाटीदार नेताओं के साथ लंच पर चर्चा हुई। होटल ताज में राहुल और पाटीदार नेताओं के बीच करीब 20 मिनट तक मुलाकात चली। इस दौरान BJP का साथ छोड़ चुके निखिल सवानी भी वहां मौजूद रहे। रैली में हिस्सा लेने के लिए राहुल गांधी जब अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे, जहां अल्पेश ठाकोर ने उनका स्वागत किया। इस रैली में अल्पेश आधिकारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा करेंगे।

राहुल से आज नहीं मिलेंगे हार्दिक

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सोमवार को ओबीसी के ‘नवसर्जन जनादेश महासम्मेलन’ में हिस्सा लेने पहुंचे राहुल गांधी से आज पाटीदार नेता हार्दिक पटेल मुलाकात नहीं करेंगे। हालांकि सुबह से खबरें थीं कि आज राहुृल गांधी के बुलाने पर हार्दिक पटेल उनसे मुलाकात कर सकते हैं। हार्दिक पटेल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 1 से 3 नवबंर को होने वाले एक बार फिर गुजरात दौरे के समय उनसे मुलाकात करेंगे। 


 

अल्पेश ठाकोर आज कांग्रेस में होंगे शामिल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल का यह दौरा इसलिए काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर आज उनके साथ मंच साझा करते हुए कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे। बता दें कि ठाकोर ने शनिवार को दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की थी और बाद में उन्होंने घोषणा की थी कि वह कांग्रेस में जल्द शामिल होने जा रहे हैं। ठाकोर के कांग्रेस में आने से उसे चुनाव में फायदा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

राहुल गांधी जिस रैली में हिस्सा लेने जा रहे हैं वह अल्पेश ठाकोर ने रखी है। अल्पेश गुजरात के ओबीसी नेता हैं, जो अब कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं। हार्दिक पटेल और दलित नेता जिग्नेश मेवाण्‍ाी को भी कांग्रेस में शामिल होने का न्योता ‌पार्टी की ओर से ‌मिल चुका है।

इससे पहले हार्दिक ने किया था राहुल का स्वागत
पिछली बार कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के गुजरात आने पर हार्दिक पटेल ने ट्विट कर उनका स्वागत किया था। हार्दिक ने रविवार को यह भी कहा कि भाजपा का अहंकार खत्म करने के लिए जरूरी है कि कांग्रेस सत्ता में आए। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad