Advertisement

सत्येंद्र जैन के घर सीबीआई रेड पर केजरीवाल का सवाल- प्रधानमंत्री चाहते क्या हैं?

दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन एक बार फिर मुसीबत में पड़ गए हैं।...
सत्येंद्र जैन के घर सीबीआई रेड पर केजरीवाल का सवाल- प्रधानमंत्री चाहते क्या हैं?

दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन एक बार फिर मुसीबत में पड़ गए हैं। सीबीआई ने दिल्ली में उनके आवास पर बुधवार सुबह छापेमारी की है।

मंत्री सत्येंद्र जैन ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि पीडब्ल्यूडी विभाग में क्रिएटिव लोगों को नियुक्त करने के लिए सीबीआई ने मेरे घर पर रेड की है।

इसे लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा दिल्ली सरकार के दूसरे मंत्रियों ने भी मोर्चा संभाल लिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इसके लिए सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया। केजरीवाल ने लिखा कि पीएम मोदी क्या चाहते हैं?

उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा, “सत्येंद्र जैन के घर सुबह-सुबह सीबीआई की रेड चल रही है। आरोप है कि उन्होंने स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक आदि के डिजाइन के लिए 'क्रिएटिव डिजायनर टीम' की सेवाएं लीं।”

सिसोदिया ने अपने ट्वीट लिखा कि पूर्व एलजी नजीब जंग ने जाते-जाते CBI को ये मामला सौंपा था। जबकि जंग की एक अन्य शिकायत को दो दिन पहले सीबीआई बंद कर चुकी है।

बता दें कि सत्येंद्र जैन केजरीवाल सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। उनके पास स्वास्थ्य, उद्योग, गृह, पीडब्ल्यूडी, ऊर्जा, शहरी विकास और परिवहन मंत्रालय की भी जिम्मेदारी है। केजरीवाल सरकार में वह दूसरी बार स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) धन शोधन के एक मामले में दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन से पूछताछ कर चुकी है। ईडी ने इससे पहले 3 अप्रैल को भी कथित अवैध आय के मामले में आम जैन से पांच घंटों तक पूछताछ कर उनका बयान दर्ज किया था। सीबीआई में आप नेता के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को संज्ञान में लेते हुए ईडी ने पिछले साल अगस्त में जैन और पांच अन्य लोगों के खिलाफ केस  दर्ज किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad