Advertisement

कैबिनेट विस्तार पर नीतीश की सफाई, कहा- बेवजह लिया गया जदयू का नाम

रविवार को मोदी के कैबिनेट में हुए विस्तार को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। नीतीश ने कहा कि कैबिनेट में जद(यू) के शामिल होने की कोई बात ही नहीं कही गई थी।
कैबिनेट विस्तार पर नीतीश की सफाई, कहा- बेवजह लिया गया जदयू का नाम

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि जद(यू) को लेकर बिना वजह का विवाद खड़ा किया गया था। उन्हें तो इसकी कोई जानकारी भी नहीं थी। नीतीश ने कहा कि जद(यू) को लेकर बातें सूत्रों के हवाले से मीडिया में चली थी।

नीतीश कुमार ने कहा कि पहले क्या बात हो रही थी, यह सबको पता है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि वो (लालू) मेरा इलाज (राजनीतिक रूप से) करने की बात कह रहे थे। नीतीश कुमार ने कहा कि किसी के बयान पर हम बयान नहीं देना चाहते है। हमें और काम करना है, केवल बयान नहीं देना है। नीतीश ने कहा कि हमें बिहार के लिए काम करना है और वहीं पर ध्यान रखना है।

पीटीआई के मुताबिक, नीतीश ने यह भी कहा, ‘मैं भी जानना चाहता हूं कि वह कौन से सूत्र हैं जो इस तरह की बात फैला रहे हैं? उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर कोई बात ही नहीं हुई थी। नीतीश ने कहा कि जद(यू) को लेकर जो भी बात होगी उसे मैं खुद ही सबको बता दूंगा।

वहीं, इससे पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी चीफ लालू ने मोदी मंत्रिमंडल में नीतीश की पार्टी को शामिल नहीं किए जाने पर तंज कसते हुए कहा था कि मंत्रिमंडल के फेरबदल में पीएम मोदी या अमित शाह ने एनडीए में शामिल होने के लिए जद(यू) को आमंत्रित तक नहीं किया। लालू ने कहा कि जद(यू) के कुछ नेताओं ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए नया कुर्ता पजामा और बंडी सिलवाई थी, लेकिन आमंत्रण ही नहीं मिला।

बता दें कि रविवार को राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया। इस विस्तार में जेडीयू के दो मंत्रियों के शपथ दिलाने की खबरें मीडिया में आई थीं, लेकिन जब वास्तविक्ता में कैबिनेट विस्तार हुआ तब जद(यू) के किसी नेता को नहीं देखा गया। वहीं, राजद सूप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार पर इस मामले में कई हमले किए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad