Advertisement

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने दिया बिहार के राज्यपाल पद से इस्तीफा

एनडीए ने सोमवार को बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया। कोविंद को 8 अगस्त 2015 को बिहार के राज्यपाल के पद पर नियुक्त किया गया था।
राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने दिया बिहार के राज्यपाल पद से इस्तीफा

हाल ही में एनडीए की ओर से घोषित राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने आज बिहार के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कोविंद का इस्तीफा मंजूर भी कर लिया है। अगस्त 2015 से बिहार के राज्यपाल रहे रामनाथ कोविंद के इस्तीफे के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी को बिहार के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाए जाने के बाद बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद सोमवार शाम दिल्ली पहुंचे और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा रष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। पीएम मोदी और शाह से मुलाकात के दौरान कोविंद ने कहा, ‘जो भी निर्वाचक मंडल के सदस्य हैं...मैं प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं से मिलूंगा और उनका समर्थन मांगूंगा। मुझे उम्मीद है कि प्रत्येक नागरिक मेरा समर्थन करेगा।'

गौरतलब है कि पिछले एनडीए में राष्ट्रपति पद को लेकर पिछले कई दिनों से अटकलें चल रही थी कि लालकृष्ण आडवाणी या मुरली मनोहर जोशी में से कोई एक राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार हो सकता है, लेकिन एनडीए की बैठक में सोमवार को 71 वर्षीय रामनाथ कोविंद के नाम पर मुहर लगा दी। कोविंद भाजपा की तरफ से 2 बार राज्यसभा सांसद रह चुके हैं। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad