Advertisement

जदयू में उथल-पुथल की अटकलें तेज, बिहार सीएम नीतीश कुमार ने कही ये बड़ी बात

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच जहां विपक्षी गठबंधन "इंडिया" अपने आप को मजबूत करने की दिशा में काम कर...
जदयू में उथल-पुथल की अटकलें तेज, बिहार सीएम नीतीश कुमार ने कही ये बड़ी बात

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच जहां विपक्षी गठबंधन "इंडिया" अपने आप को मजबूत करने की दिशा में काम कर रहा है। वहीं, बीते कुछ दिनों से सियासी हलकों में जद(यू) में उथल-पुथल की चर्चाएं तेज़ हो गई हैं। बहरहाल, अब खीर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इस पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अटकलों को खारिज किया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी में सब कुछ ठीक है और राज्य के लोगों से किए गए वादों को पूरा करने के लिए सभी कार्यकर्ता मिलकर काम कर रहे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित एक समारोह से इतर पत्रकारों से बात करते हुए कुमार ने इस बात से इनकार किया कि वह पिछले हफ्ते दिल्ली में हुई विपक्षी इंडिया ब्लॉक की बैठक के नतीजों से नाखुश थे और उन्होंने विश्वास जताया कि सीट बंटवारे की व्यवस्था जल्द पूरी कर ली जाएगी। 

हाल ही में मीडिया के एक वर्ग में भाजपा नेताओं के हवाले से छपी जद (यू) में उथल-पुथल की अफवाहों के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा, "हमारी पार्टी में सभी एकजुट हैं। सब ठीक है। मैं वास्तव में इस पर ध्यान नहीं देता।" वे (भाजपा नेता) हमारे बारे में क्या कहते हैं। उन्हें जो कहना है कहने दीजिए। इसका कोई मूल्य नहीं है। हम केवल राज्य के समग्र विकास के बारे में चिंतित हैं। हमने बिहार के समग्र विकास के लिए कई विकास कार्य किए हैं।"

सीएम ने कहा, "हमने बिहार के युवाओं के लिए 10 लाख सरकारी नौकरियों की घोषणा की थी। मैं यह स्पष्ट कर दूं कि हम जल्द ही इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे। महागठबंधन सरकार द्वारा लगभग पांच लाख सरकारी नौकरियां प्रदान की गई हैं। महागठबंधन सरकार की पहल दिख रही है।"

कुमार ने उन खबरों को खारिज कर दिया कि वह पिछले हफ्ते दिल्ली में आयोजित इंडिया ब्लॉक की बैठक से 'असंतुष्ट' थे और कहा, "मैं शुरू से ही कहता रहा हूं कि मुझे अपने लिए कोई इच्छा नहीं है। मेरी एकमात्र इच्छा अधिक से अधिक पार्टियों को एकजुट करना है। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले मैं इसी दिशा में काम कर रहा हूं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad