Advertisement

धरने से पहले तेजस्वी का CM नीतीश को खुला खत, कहा- खेलने की उम्र में बेटियां खुद खिलौना बन गईं

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेपकांड पर बिहार में मचा सियासी घमासान अब दिल्ली तक पहुंच चुका है। इस मामले को...
धरने से पहले तेजस्वी का CM नीतीश को खुला खत, कहा- खेलने की उम्र में बेटियां खुद खिलौना बन गईं

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेपकांड पर बिहार में मचा सियासी घमासान अब दिल्ली तक पहुंच चुका है। इस मामले को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव शनिवार को बिहार सरकार के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देने वाले हैं। धरने से पहले तेजस्वी ने सीएम नीतीश कुमार के नाम खुला पत्र लिख उन पर निशाना साधा है।

तेजस्वी ने अपने पत्र में सीएम नीतीश से कई सवाल पूछते हुए जमकर निशाना साधा है। तेजस्वी ने पत्र में लिखा है कि महीनों की रहस्यमयी चुप्पी देखकर मैं यह खुला पत्र लिखने को विवश हुआ हूं। यह विशुद्ध रूप से गैर-राजनीतिक पत्र है। बच्चियों के साथ हुई अमानवीय घटना से मैं सो नहीं पाया हूं। आप कैसे चुप रह सकते हैं। यह आपसे बेहतर कौन जानता होगा? जिनका जमीर ही मर चुका हो वो जिंदा रहकर भी क्या करेगा।

नीतीश एक के बाद एक निशाना साधते हुए तेजस्वी ने पत्र में आगे लिखा है, 'मैं दुखी हूं क्योंकि जिनकी खिलौने से खेलने की उम्र थी वे खिलौना बन गईं। वो अनाथ मासूम लड़कियां किसी का वोटबैंक नहीं हैं इसलिए हमें क्या लेना-देना? उनसे हमारा कोई रिश्ता थोड़े ना था, वे लुटती रहीं, पिटती रहीं, शर्मशार होती रहीं, बेइज्जत होती रहीं, कराहती रहीं, चीखती रहीं, मरती रहीं और सरकार गहरी नींद में सोती रही।'

अपने पत्र में तेजस्वी ने राज्य सरकार पर संरक्षण देने का भी आरोप लगा दिया। उन्होंने लिखा, 'आपकी सरकार के संरक्षण उनका ऐसा शोषण हुआ जिसे सोचकर रूह कांप जाती है। क्या यही सुशासन है जहां, पुलिस ने आंखे मूंद ली थी। यह समाज और सरकार का सबसे घिनौना, सबसे गंदा चेहरा है।'

 

तेजस्वी ने कहा कि बालिका गृह ब्रजेश ठाकुर का नहीं, बल्कि सरकार का था, क्योंकि समाज कल्याण विभाग से संचालित हो रहा था। निजी संस्था की रिपोर्ट मिलने के 55 दिन बाद तक किसी ने सुध नहीं ली। उल्टे जिस दिन संस्था पर एफआइआर हुई, उसी दिन राज्य सरकार की ओर से उसे एक और टेंडर दे दिया गया।

तेजस्वी ने धरने को बताया गैर-राजनीतिक

गौरतलब है कि राजद नेतृत्व में जंतर-मंतर पर होने वाले इस धरने को तेजस्वी यादव ने गैर राजनीतिक करार देते हुए सभी आम लोगों से इसमें जुड़ने की अपील की है। तेजस्वी यादव ने कुछ दिन पहले कहा था कि मुजफ्परपुर में जिस तरह का कांड हुआ उससे पूरा देश शर्मसार है।

तेजस्वी ने बताया कि वह दिल्ली में धरना आयोजित कर पीड़ित लड़कियों के लिए न्याय की मांग करेंगे, साथ ही देश की जनता से पीड़ितों के लिए न्याय के पक्ष में खड़ा होने की मांग करेंगे।

राहुल और केजरीवाल भी होंगे शामिल

इस धरने में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और कई अन्य विपक्षी दलों के नेता के शामिल होने की उम्मीद है। तेजस्वी ने अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सहित तमाम विपक्षी नेताओं सहित सिविल सोसायटी के तमाम प्रतिनिधियों से आग्रह किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad