Advertisement

अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना; बोले, 'परीक्षा प्रणाली नकल माफिया के हवाले'

भाजपा पर युवाओं का भविष्य बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार...
अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना; बोले, 'परीक्षा प्रणाली नकल माफिया के हवाले'

भाजपा पर युवाओं का भविष्य बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि देश की परीक्षा प्रणाली पूरी तरह से बर्बाद हो गई है और नकल माफिया के हवाले हो गई है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार में एक भी परीक्षा पारदर्शी तरीके से कराने की क्षमता नहीं है। समाजवादी पार्टी की ओर से जारी बयान में उन्होंने कहा, "भाजपा सरकार ने युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है। शिक्षा और परीक्षा प्रणाली पूरी तरह से बर्बाद हो गई है और नकल माफिया के हवाले हो गई है।" यादव ने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है।

यादव ने कहा, "यह भ्रष्टाचारियों के चंगुल में है। भाजपा ने अपने 10 साल के शासन में पूरी व्यवस्था को खोखला कर दिया है। यह सरकार छात्रों और युवाओं के साथ-साथ देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।" उन्होंने कहा, "यह छात्रों की मेहनत को बर्बाद कर रही है। यह सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है।"

समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह झूठ और लूट पर चल रही है। उन्होंने कहा, "महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है, कानून व्यवस्था चौपट है। पूरे प्रदेश में सूदखोरों का आतंक है।" यादव ने कहा कि सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है। खुलेआम गोलियां चल रही हैं। हत्याएं हो रही हैं। पुलिस प्रशासन और भाजपा कार्यकर्ता पूरी तरह से बेकाबू हैं। पुलिस हिरासत में लोगों की हत्याओं का रिकॉर्ड है। कानून व्यवस्था पर सरकार का नियंत्रण खत्म हो चुका है। यूपी में हालात शर्मनाक हैं। आम लोग बेबस हैं। चुनाव में हार से हताश भाजपा सरकार बदले की भावना से काम कर रही है।

समाजवादी पार्टी प्रमुख ने आगे कहा कि प्रशासनिक विफलता के कारण प्रदेश के कन्नौज, फिरोजाबाद और अलीगढ़ में जिस तरह से हत्याएं और दंगे हुए हैं, वह निंदनीय है। यादव ने कहा कि जनता अच्छी तरह समझती है कि भाजपा सरकार इस तरह के जुल्म पर क्यों आमादा है। उन्होंने कहा, "दिल्ली और लखनऊ की लड़ाई में उत्तर प्रदेश की जनता क्यों परेशान हो? हार से उपजा यह बदला सामाजिक आक्रोश को ही जन्म देगा। इससे किसी का भला नहीं होगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad