Advertisement

राहुल उत्तर प्रदेश में अधिक रहे तो हमारे दोस्त बन जाएंगे- अखिलेश

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं और प्रदेश और केंद्र सरकार की नाकामियों को गिना रहे हैं। इसके जवाब में प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि राहुल गांधी को प्रदेश में बार-बार आना चाहिए। अगर वे यहां ज्यादा आएंगे तो उनसे हमारी दोस्ती हो जाएगी।
राहुल उत्तर प्रदेश में अधिक रहे तो हमारे दोस्त बन जाएंगे- अखिलेश

अखिलेश ने कहा कि राहुल गांधी अच्छे इंसान और अच्छे लड़के है । राहुल उत्तर प्रदेश से सांसद हैं तो उन्हें प्रदेश में बार-बार दौरा करना चाहिए। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने लखनऊ की एक सभा में अखिलेश को अच्छा लड़का बताया था। इसके जवाब में अखिलेश ने कहा कि राहुल गांधी काे उत्तर प्रदेश में ज्यादा आना चाहिए और ज्यादा रहना चाहिए। अगर कोई ज्यादा रहेगा तो उससे हमारी दोस्ती तो हो ही जाएगी।अखिलेश यादव ने प्रदेश कैबिनेट की बैठक के बाद मीडियाकर्मियों फैसले की जानकारी भी दी। 

मुख्यमंत्री ने बताया कि कैबिनेट ने समायोजन की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे बीपीएड डिग्रीधारकों को सरकारी स्कूलों में मानदेय के आधार पर भर्ती करने का फैसला किया है। सीमित संसाधनों के बावजूद 30 हजार से अधिक बीपीएड डिग्रीधारकों को सरकारी स्कूलों में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि मंत्रिमण्डल ने आने वाले समय में आम जनता को स्मार्टफोन देने के संबंध में भी फैसला किया है। इसके लिये आनलाइन आवेदन जल्द ही शुरू होंगे। अखिलेश ने बताया कि कैबिनेट ने विधवा पेंशन को 300 रूपये से बढ़ाकर 500 रूपये करने तथा वित्तविहीन विद्यालयों के शिक्षकों को प्रोत्साहन मानदेय देने का भी फैसला किया है। उन्होंने बताया कि बैठक में सीतापुर में आचार्य नरेन्द्रदेव की याद में एक पार्क बनाने तथा जौनपुर में 400 किलोवाट का बिजलीघर बनाने का निर्णय लिया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad