Advertisement

दिल्ली: जैन की गिरफ्तारी के बाद भाजपा-कांग्रेस हुईं हमलावर, केजरीवाल से की बर्खास्त करने की मांग

भाजपा और कांग्रेस ने सोमवार को दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी का स्वागत किया और...
दिल्ली: जैन की गिरफ्तारी के बाद भाजपा-कांग्रेस हुईं हमलावर, केजरीवाल से की बर्खास्त करने की मांग

भाजपा और कांग्रेस ने सोमवार को दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी का स्वागत किया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उन्हें अपने मंत्रिमंडल से हटाने के लिए कहा।

सोमवार को कुछ घंटों की पूछताछ के बाद जैन को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत हिरासत में ले लिया गया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने कहा कि उनकी पार्टी ने आम आदमी पार्टी (आप) और उसके नेताओं द्वारा अतीत में "भ्रष्टाचार" का मुद्दा उठाया था।

गुप्ता ने कहा, "केजरीवाल हमेशा अपनी पार्टी के नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर चुप रहे। ईडी द्वारा जैन की गिरफ्तारी पंजाब में आप के एक मंत्री को गिरफ्तार किए जाने और बर्खास्त किए जाने के कुछ दिनों बाद हुई है। लोग चाहते हैं कि केजरीवाल इसके बारे में बोलें।"

दिल्ली भाजपा प्रमुख पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला का जिक्र कर रहे थे, जिन्हें पिछले हफ्ते राज्य मंत्रिमंडल से भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया था और कुछ ही समय बाद गिरफ्तार कर लिया गया था।

गुप्ता ने कहा कि आप संयोजक हमेशा ईमानदारी की बात करते हैं, लेकिन अब लोग जानना चाहते हैं कि वह जैन को अपने मंत्रिमंडल से कब हटाएंगे।

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि जैन की गिरफ्तारी ईडी द्वारा उठाया गया एक 'सही कदम' है। कुमार ने कहा, "जैन को बहुत पहले गिरफ्तार कर लिया जाना चाहिए था। केजरीवाल सालों से उनकी रक्षा कर रहे हैं।"

पूर्वोत्तर दिल्ली के सांसद और दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दावा किया कि ईडी ने जैन को गिरफ्तार करने से पहले सबूत जुटाए थे और केजरीवाल को अब नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इस्तीफा दे देना चाहिए।

तिवारी ने कहा, "आप के सभी नेता जैन की गिरफ्तारी के बाद उनका बचाव कर रहे हैं, लेकिन केजरीवाल को खुद जैन के कार्यों की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देना चाहिए।"

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पार्टी सांसद संजय सिंह सहित आप नेताओं ने भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि जैन को आठ साल पुराने एक "फर्जी" मामले में गिरफ्तार किया गया था क्योंकि वह हिमाचल प्रदेश चुनावों के लिए आप के प्रभारी हैं। और भगवा पार्टी को वहां आगामी चुनाव हारने का डर है।

सिंह ने दावा किया कि ईडी ने जैन को सात बार पहले भी समन किया था लेकिन कभी गिरफ्तार नहीं किया गया। हिमाचल प्रदेश में उन्हें आप का प्रभारी बनाए जाने के बाद, ईडी ने उन्हें पार्टी को "बदनाम" करने के लिए एक "निराधार" मामले में गिरफ्तार किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad