Advertisement

2019 का चुनाव मिलकर लड़ेंगे कांग्रेस-जेडीएस, कर्नाटक में मंत्रियों के विभाग पर बनी सहमति

कांग्रेस के नेता केसी वेणुगोपाल ने शुक्रवार को घोषणा की उनकी पार्टी 2019 का लोकसभा चुनाव जेडीएस के साथ...
2019 का चुनाव मिलकर लड़ेंगे कांग्रेस-जेडीएस, कर्नाटक में मंत्रियों के विभाग पर बनी सहमति

कांग्रेस के नेता केसी वेणुगोपाल ने शुक्रवार को घोषणा की उनकी पार्टी 2019 का लोकसभा चुनाव जेडीएस के साथ मिलकर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि दोनों दल विभागों के बंटवारे और मंत्रिमंडल विस्तार पर भी सहमत हो गए हैं। कांग्रेस नेता के अनुसार वित्त मंत्री जेडीएस का होगा। इस घोषणा के लिए बेंगलूरू में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया भी मौजूद थे।

मंत्रालयों के बंटवारे के तहत जो समझौता हुआ है उसके अनुसार कांग्रेस के 22 मंत्री होंगे। इसके हिस्से में गृह, सिंचाई, स्वास्थ्य, कृषि और महिला और बाल विकास जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालय रहेंगे। जेडीएस के 12 मंत्री होंगे जिनके जिम्मे वित्त और आबकारी, पीडब्ल्यूडी, शिक्षा, पर्यटन और परिवहन मंत्रालय रहेंगे।

उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने बताया कि कैबिनेट का विस्तार छह जून को किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद हम अच्छे शासन के लिए काम करना शुरू कर देंगे। परमेश्वर ने कहा कि यह समझौता नहीं है बल्कि हम साथ आए हैं। यह गठबंधन आगे भी जारी रहेगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के नेताओं को कुछ सलाह दी थी जिसे उन्होंने मान लिया। जेडीएस महासचिव दानिश अली ने कहा कि हमने समन्वय समिति, न्यूनतम साझा कार्यक्रम सहित सब कुछ तय कर लिया है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को कुमारस्वामी की और शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की राहुल गांधी से बात हुई। इसी दौरान सारी बातें तय कर ली गईं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad