Advertisement

सीएम आदित्यनाथ का निशाना: 'जो लोग अयोध्या का नाम लेने से भी झिझकते थे, वे अब निमंत्रण की बात कर रहे हैं'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विपक्षी दल के नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा...
सीएम आदित्यनाथ का निशाना: 'जो लोग अयोध्या का नाम लेने से भी झिझकते थे, वे अब निमंत्रण की बात कर रहे हैं'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विपक्षी दल के नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग अयोध्या का नाम लेने से भी हिचकिचाते थे, वे अब कह रहे हैं कि अगर उन्हें आमंत्रित किया गया तो वे जरूर आएंगे।

आदित्यनाथ ने यह टिप्पणी वात्सल्य ग्राम, वृन्दावन में साध्वी ऋतंभरा के 60वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में एक बड़ी सभा को संबोधित करते हुए की। कई विपक्षी दल के नेताओं ने सुझाव दिया है कि वे 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा, ''जो लोग पहले अयोध्या जाने से झिझकते थे, जो लोग अयोध्या का नाम लेने से भी झिझकते थे, वे अब कह रहे हैं कि निमंत्रण मिलेगा तो हम भी जाएंगे।'' आदित्यनाथ ने अयोध्या के बुनियादी ढांचे में बदलाव की भी सराहना की, जिसमें अब विशाल सड़कें, उन्नत रेलवे स्टेशन और हवाई कनेक्टिविटी हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में जल्द ही जलमार्ग भी होगा।

उन्होंने कहा, "डबल इंजन सरकार में यह सबसे बड़ा बदलाव है। अगर आप अपनी ताकत दिखाएंगे तो हर कोई आपके साथ आएगा।" आदित्यनाथ ने सभी से भारत को विकसित बनाने का संकल्प लेने को कहा। उन्होंने कहा, "दुनिया को भारत की ताकत का एहसास तब होगा जब 140 करोड़ भारतीय देश की रक्षा के लिए मिलकर काम करेंगे।"

इससे पहले उद्घाटन किए गए सभी लड़कियों के सैनिक स्कूल पर, आदित्यनाथ ने कहा, "स्कूल लड़कियों के लिए सुरक्षा, आत्मनिर्भरता और सम्मान का एक आदर्श उदाहरण था।" उन्होंने कहा कि समाज को सशक्त बनाने के लिए महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन जरूरी है।

सीएम ने कहा, "2017 में लखनऊ सैनिक स्कूल के मेरे दौरे के दौरान मुझे बताया गया था कि स्कूल में केवल लड़कों को प्रवेश दिया जाता है और मैंने कहा कि अगले सत्र से लड़कियों को भी प्रवेश दिया जाना चाहिए।"

संविद गुरुकुलम गर्ल्स सैनिक स्कूल, लगभग 870 छात्रों की क्षमता वाला पहला पूर्ण-गर्ल्स सैनिक स्कूल, का उद्घाटन सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad