Advertisement

लखीमपुर खीरी हिंसा: किसानों के साथ आए भाजपा सांसद वरुण गांधी, लिखी सीएम को चिट्ठी, की सख्त कार्रवाई की मांग

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। हिंसक झड़प के दौरान किसानों की...
लखीमपुर खीरी हिंसा: किसानों के साथ आए भाजपा सांसद वरुण गांधी, लिखी सीएम को चिट्ठी, की सख्त कार्रवाई की मांग

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। हिंसक झड़प के दौरान किसानों की मौत को लेकर केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा सहित 14 लोगों के विरुद्ध हत्‍या, आपराधिक साजिश और बलवा समेत कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इस बीच भाजपा सांसद वरुण गांधी ने यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया है। इसके अलावा उन्होंने लखीमपुर खीरी की हृदय-विदारक घटना में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की है।

वरुण गांधी ने अपने पत्र में लिखा कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में विरोध-प्रदर्शन कर रहे किसानों को निर्दयतापूर्वक कुचलने की जो हृदय-विदारक घटना हुई है, उससे सारे देश के नागरिकों में एक पीड़ा और रोष है। इस घटना से एक दिन पहले ही देश ने अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी जी की जयंती मनाई थी। अगले ही दिन लखीमपुर खीरी में हमारे अन्नदाताओं की जिस घटनाक्रम में हत्या की गई यह किसी सभ्य समाज में अक्षम्य है।

ये भी पढ़ें - लखीमपुर खीरी मामला: हिरासत में प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ के सीएम और पंजाब के डिप्टी सीएम को आने की अनुमति नहीं

ये भी पढ़ें - लखीमपुर हिंसा मामले में कार्रवाई, केंद्रीय मंत्री के बेटे समेत 14 के खिलाफ केस दर्ज

 

 

भाजपा सांसद ने मुख्यमंत्री से निवदेन किया कि इस घटना में संलिप्त तमाम संदिग्धो को तत्काल चिन्हित कर आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा कायम कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इसके अलावा उन्होंने पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की भी मांग की। 

बता दें कि लखीमपुर हिंसा में रविवार को 4 किसानों सहित 8 मौत हुई थी। किसान नेताओं ने आरोप लगाया है कि मंत्री के बेटे के काफिले ने शामिल वाहनों ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को कुचला। इसके बाद हिंसा भड़क उठी और 4 किसानों के अन्य अलावा काफिले में शामिल चार अन्य लोग भी मारे गए।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad