Advertisement

भाजपा का हमला, मौजूदा कांग्रेस 'असली' नहीं बल्कि इतावली कांग्रेस' है

भाजपा ने मंगलवार को दावा किया कि मौजूदा कांग्रेस ''असली'' नहीं बल्कि ''इतालवी कांग्रेस'' है। संसदीय कार्य...
भाजपा का हमला, मौजूदा कांग्रेस 'असली' नहीं बल्कि इतावली कांग्रेस' है

भाजपा ने मंगलवार को दावा किया कि मौजूदा कांग्रेस ''असली'' नहीं बल्कि ''इतालवी कांग्रेस'' है। संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन की विरासत का दावा करने में विपक्षी पार्टी गलत थी क्योंकि महात्मा गांधी ने आजादी के बाद कहा था कि कांग्रेस को भंग कर देना चाहिए।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "यह मूल कांग्रेस नहीं है। हम सभी जानते हैं कि इसने सुभाष चंद्र बोस, बाल गंगाधर तिलक और सरदार पटेल जैसे नेताओं के साथ कैसा व्यवहार किया, जो मूल कांग्रेस में थे। यह कुछ अन्य लोगों के नेतृत्व वाली एक इतालवी कांग्रेस है।"  

जोशी ने खड़गे पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया, "यह फर्जी नेताओं से भरी फर्जी कांग्रेस है। उनके अध्यक्ष रबर स्टैंप हैं।" बता दें कि सोमवार को राजस्थान में एक रैली में, खड़गे ने दावा किया कि जहां कांग्रेस देश के लिए खड़ी हुई और अपने नेताओं के सर्वोच्च बलिदान देने के बाद स्वतंत्रता प्राप्त करने में मदद की, वहीं देश के लिए "भाजपा का एक कुत्ता भी नहीं खोया"।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि भाजपा सरकार "शेर की तरह बात करती है लेकिन एक चूहे की तरह काम करती है" क्योंकि वह चीन को सीमा पर घुसपैठ करने के लिए नहीं ले रही है और संसद में इस मुद्दे पर बहस से भाग रही है।

राज्यसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्यों ने भी खड़गे की टिप्पणी पर हंगामा किया, भाजपा सांसदों ने उनसे माफी की मांग की। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने खड़गे पर "अपमानजनक" भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया और कहा कि इस तरह से नेता लोगों के मन में उपहास का विषय बन जाते हैं। 

 एक अन्य केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि इस तरह की ओछी टिप्पणियां कांग्रेस को डुबो देंगी और कहा कि इसके नेता राहुल गांधी ने भी सशस्त्र बलों के खिलाफ "अपमानजनक" भाषा का इस्तेमाल किया था। उन्होंने कहा, "इस तरह की टिप्पणियों के साथ, भारत जोड़ो यात्रा विपक्षी दल की 'शव यात्रा' बन जाएगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad