Advertisement

भाजपा ने राजग के इन सहयोगी दलों को प्रचार से रखा दूर

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सहयोगी दलों लोकजनशक्ति पार्टी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार से दूर रखा है। जबकि इन दोनों दलों के प्रमुखों का प्रदेश के कुछ इलाकों खासकर पूर्वांचल में खासा पकड़ है। लेकिन भाजपा ने कुछ समीकरण को ध्यान में रखते हुए दोनों दलों को प्रचार से दूर रखा है।
भाजपा ने राजग के इन सहयोगी दलों को प्रचार से रखा दूर

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा केंद्र सरकार में राज्य मंत्री हैं वहीं लोकजनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान भी केंद्र में कैबिनेट मंत्री हैं। इन दाेनों ही नेताओं का उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में एक खास वर्ग के मतदाताओं के बीच अपनी पहचान हैं। उपेंद्र कुशवाहा कोइरी समुदाय से आते हैं जबकि पासवान पासी समाज से हैं। पूर्वांचल में कोइरी और पासी समाज कई सीटों पर निर्णायक भूमिका में है। लेकिन भाजपा ने इन दोनों नेताओं को प्रचार से दूर रखा। जबकि केंद्रीय मंत्रिमंडल के कई मंत्री पूर्वांचल की कई सीटों पर डेरा डाले हुए हैं।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा आउटलुक से बातचीत में स्वीकारते भी हैं कि उन्हें प्रचार के लिए नहीं बुलाया गया। वहीं रामविलास पासवान को भी प्रचार के लिए नहीं बुलाया गया इसलिए उन्होने विधानसभा चुनाव से दूरी बनाए रखी। प्रदेश में शनिवार को छठे चरण का मतदान है जबकि आठ मार्च को अंतिम चरण का मतदान है। ऐसे में अब उम्मीद कम ही है कि इन दोनों नेताओं को प्रचार के लिए बुलाया जाए।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad