Advertisement

सहारनपुर दौरे में गरजे अमित शाह, कहा- माफिया राज का खात्मा करके आया है कानून राज, इन मुद्दों पर उठाई आवाज

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में 'मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय' का शिलान्यास...
सहारनपुर दौरे में गरजे अमित शाह,  कहा- माफिया राज का खात्मा करके आया है कानून राज, इन मुद्दों पर उठाई आवाज

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में 'मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय' का शिलान्यास करने पहुंचे। इस दौरान गृह मंत्री ने सपा, सहित सभी विपक्षी दलों पर निशाना साधा है। इस बीच उन्होंने पलायन का भी मुद्दा उठाया। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'मैं 2017 चुनाव से पहले यहां आया था। उस समय लोगों ने पलायन का मुद्दा उठाया था। पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गुंडे और माफियों का शासन था उससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को मुक्त करवा कर उसका सम्मान लौटाने का काम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है।'

उन्होंने कहा कि यहां एक समय था जब यहां न केवल दंगे होते थे बल्कि हमारी बेटियों को भी पढ़ाई के लिए दूसरे राज्यों में भेजना पड़ता था क्योंकि यहां कोई सुरक्षा नहीं थी। आज पश्चिमी यूपी में किसी भी बेटी को पढ़ाई के लिए बाहर नहीं जाना पड़ता है। कोई भी उनके साथ दुर्व्यवहार करने की हिम्मत नहीं करता।

शाह ने कहा, 'मैं टीवी पर अखिलेश यादव का भाषण सुन रहा था, उनका कहना है कि अपराध बढ़े हैं। अखिलेश जी, चश्मा कहां से लाए हो? आप कौन से चश्मे का इस्तेमाल करते हैं? मैं योगी जी और आपके 5 साल के बीच की 5 साल का हिसाब लेकर आया हूं।'

उन्होंने कहा कि सीएम योगी की सरकार में डकैती की घटनाओं में 70 % की कमी आई है, हथियारों के इस्तेमाल से लूटपाट की घटनाओं में 69 फीसदी की कमी आई है। हत्याओं में 30% की कमी आई है। दहेज के कारण होने वाली मौतों में 22.5% की कमी आई है। अखिलेश जी घर जाकर डाटा चेक करें। आपके शासन काल में यूपी में माफिया का राज था, आज यूपी में कानून का राज है।

इस अवसर पर गृह मंत्री के साथ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad