Advertisement

यूपी सरकार में मंत्री का अजीबो गरीब दावा, कहा- गौशाला में लेटने से ठीक हो सकता है कैंसर

उत्तर प्रदेश के गन्ना विकास एवं चीनी मिल मंत्री संजय गंगवार ने गो सेवा के महत्व का उल्लेख करते हुए...
यूपी सरकार में मंत्री का अजीबो गरीब दावा, कहा- गौशाला में लेटने से ठीक हो सकता है कैंसर

उत्तर प्रदेश के गन्ना विकास एवं चीनी मिल मंत्री संजय गंगवार ने गो सेवा के महत्व का उल्लेख करते हुए रविवार को दावा किया कि गोशाला की साफ-सफाई करने तथा वहां लेटने-बैठने से कैंसर के मरीज ठीक हो जाएंगे और गाय को सहलाने से रक्तचाप की दवा की खुराक भी आधी हो जाएगी. गंगवार ने रविवार को पीलीभीत के नौगवा पकड़िया में गोशाला के उद्घाटन के दौरान कहा, ‘‘अगर कोई रक्तचाप का मरीज है और उसके यहां गायें हैं तो उसे सुबह-शाम गाय की पीठ पर हाथ फेरना चाहिए और उसकी सेवा करनी चाहिए। अगर वह ब्लड प्रेशर की 20 मिलीग्राम की दवा ले रहा है तो 10 दिन में उसका ब्लड प्रेशर 10 मिलीग्राम पर आ जाएगा.

उन्होंने यह भी कहा, ‘‘अगर कोई कैंसर का मरीज है और वह उसकी (गोशाला) साफ-सफाई करना शुरू कर दे, वहां पर लेटना शुरू कर दे तो कैंसर तक की बीमारी भी ठीक हो जाती है. गंगवार ने कहा, ‘‘गाय के गोबर के उपले सुलगा दें तो मच्छर नहीं आएंगे. गाय की हर चीज कहीं ना कहीं काम आती है.

राज्य मंत्री ने कहा, ‘‘किसान यह कहना छोड़ दें कि आवारा पशु हमारे खेत चर रहे हैं। हम अपनी मां की सेवा नहीं कर रहे, इसलिए मां कहीं न कहीं नुकसान कर रही है.  मुस्लिम वर्ग के लोगों से उन्होंने कहा कि उनको ईद पर गोशाला में आना चाहिए और ईद पर बनने वाली सेवइयों को गाय के दूध में बनाना चाहिए.

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad