Advertisement

ये कैसा डिजिटल इंडिया? सिग्नल के लिए पेड़ पर चढ़े केंद्रीय मंत्री

एक ओर जहां केंद्र की मोदी सरकार देशवासियों को डिजिटल इंडिया का पाठ पढ़ाते हुए, डिजिटल के दौर में जीना सिखा रही है। तो वहीं, दूसरी ओर इस दौर में केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को अपने मोबाइल सिग्नल के लिए एक पेड़ का सहारा लेना पड़ा।
ये कैसा डिजिटल इंडिया? सिग्नल के लिए पेड़ पर चढ़े केंद्रीय मंत्री

दरअसल, केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ से करीब 12 किलोमीटर दूर धोलिया गांव के दौरे पर थे। इस दौरान उन्हें इस समस्या का सामना करना पड़ा। मंत्री मेघवाल ने जब मौके से ही अफसरों को फोन लगाया तो फोन नहीं लगा। गांव में मोबाइल नेटवर्क नहीं मिलने के कारण उनकी अफसरों से बात नहीं हो पाई।

गांव वालों ने बताया कि उनके साथ तो ऐसा रोज होता है। तभी गांव के लोगो ने उन्हें उपाय बताया और कहा पेड़ पर चढ़कर बात करोगे तो अफसर का फोन लग जाएगा। गांव वालों द्वारा सुझाए गए उपाय के बाद दौड़भाग हुई और एक सीढ़ी का इंतजाम किया गया। इसके बाद पेड़ के सहारे सीढ़ी को लगाकर मंत्री मेघवाल को उस पर चढ़ाया गया, तब जाकर उनका मोबाइल नेटवर्क एरिया में आया। इस दौरान उन्होंने सीढ़ी पर ही खड़े होकर अफसरों से बात की और निर्देश दिए।

मंत्री जी के पेड़ पर चढ़ने के दौरान वहां मौजूद लोगों ने उनका वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर डाल दिया, जिसके बाद से यह वीडियों और फोटोज काफी वायरल हो रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad