Advertisement

फेसबुक पर फोटो और वीडियो के साथ अब गाने भी होंगे शेयर

फेसबुक ने अपने दो करोड़ यूजर्स के लिए ऐप में कुछ बदलाव कर नए आकर्षित फीचर जोड़े हैं। इन फीचर्स में सबसे...
फेसबुक पर फोटो और वीडियो के साथ अब गाने भी होंगे शेयर

फेसबुक ने अपने दो करोड़ यूजर्स के लिए ऐप में कुछ बदलाव कर नए आकर्षित फीचर जोड़े हैं। इन फीचर्स में सबसे प्रमुख है कि फेसबुक पर अब फोटो या वीडियो शेयर करते वक्त यूजर्स अपनी पसंद का गाना भी शेयर कर सकते हैं।

एक स्टेटमेंट जारी करके फेसबुक ने इसकी सूचना दी जिसमें लिखा था, “और इस तरह हम इसे न्यूज फीड में भी ला रहे हैं!” इतना ही नहीं, आने वाले समय में जल्द ही यह फीचर यूजर के प्रोफाइल के साथ भी काम करेगा।

किसी तस्वीर और वीडियो में गाने लगाने का यह फीचर इंस्टाग्राम में पहले से ही मौजूद है। इंस्टाग्राम फेसबुक का ही ऐप है।

कैसे करेगा काम?
इसके लिए यूजर को फोटो या वीडियो शेयर करते वक्त ठीक नीचे दिखने वाले स्टीकर पर क्लिक करना होगा और मनमुताबिक म्यूजिक स्टीकर चुनने होंगे। जब आपको अपनी पसंद का गाना मिल जाए, उसके किसी एक भाग या पूरे गाने को चुनकर ऐड कर देना होगा। इसमें गाने का नाम और उसके आर्टिस्ट का नाम भी स्टीकर के साथ होगा।

मैसेंजर में भी होंगे बदलाव
फेसबुक ने घोषणा की है कि कंपनी अपने मैसेंजर स्मार्टफोन ऐप को आसान बनाने के लिए काम करेगी.  अब यह सोशल नेटवर्किंग साइट अपने वर्जन को दोबारा डिजाइन कर रही है। अब इसमें नौ टैब की जगह तीन टैब होंगे। फेसबुक का कहना है कि मैसेंजर ऐप के लॉन्च होने के सात साल बाद फेसबुक फिर से अपने मूल डिजाइन की ओर जा रहा है।

मैसेज डिलीट करने का फीचर
इस बात की भी खबरें हैं कि मैसेंजर में मैसेज को डिलीज करने का फीचर आ रहा है। जैसे व्हाट्सऐप पर मैसेज को भेजने के बाद डिलीट कर सकते हैं, वैसे ही जल्द मैसेंजर में मैसेज को डिलीज किया जा सकेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल फेसबुक इस फीचर की टेस्टिंग करने में लगा हुआ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad