Advertisement

'अगर राहुल गांधी किसी दिन आतंकवादियों से भी मिलें तो हमें आश्चर्य नहीं होगा': भारतीय जनता पार्टी

भारतीय जनता पार्टी के सांसद तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा के दौरान की...
'अगर राहुल गांधी किसी दिन आतंकवादियों से भी मिलें तो हमें आश्चर्य नहीं होगा': भारतीय जनता पार्टी

भारतीय जनता पार्टी के सांसद तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा के दौरान की गई टिप्पणियों और बैठकों को लेकर उन पर निशाना साधा और कहा कि अगर वह किसी दिन आतंकवादियों के साथ बैठक करें तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा।

शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दक्षिण बेंगलुरु से भाजपा सांसद ने कहा कि आरक्षण हटाने पर लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष की टिप्पणी काफी नुकसानदायक है।

उन्होंने इल्हार उमर जैसे "भारत विरोधी" तत्वों के साथ बैठकों के लिए गांधी की आलोचना की और आरोप लगाया कि लोकसभा में विपक्ष के नेता खालिस्तान, पाकिस्तान, चीन और बांग्लादेश के एजेंटों के साथ बैठकें कर रहे हैं।

सूर्या ने कहा, "आरक्षण हटाने पर राहुल गांधी के बयान काफी नुकसानदायक हैं... अगर आप देखें तो वह जिस तरह के लोगों से मिल रहे हैं वह भी चौंकाने वाला है। इल्हार उमर भारत विरोधी है। वह खालिस्तान, पाकिस्तान, चीन और बांग्लादेश के एजेंटों के साथ बैठकें कर रहा है। अगर वह किसी दिन आतंकवादियों के साथ बैठक कर ले तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा।"

अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान, 9 सितम्बर (स्थानीय समय) को वाशिंगटन डीसी में जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में छात्रों और प्राध्यापकों के साथ बातचीत के दौरान गांधी ने कहा था कि जब देश एक "निष्पक्ष स्थान" बन जाएगा, तो भारत में आरक्षण प्रणाली को समाप्त कर दिया जाएगा।

मांड्या में गणपति जुलूस पर पथराव की घटना पर तेजस्वी सूर्या ने कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर की टिप्पणी की आलोचना की और सवाल किया कि अगर परमेश्वर के घर पर पथराव हुआ होता तो क्या वह इसे दुर्घटना कह सकते थे?

सूर्या ने कहा, "मैं राज्य के गृह मंत्री जी परमेश्वर से पूछना चाहता हूं कि यदि गणेश जुलूस के दौरान आपके घर पर पथराव किया गया तो क्या आप इसे दुर्घटना कहेंगे?"

इससे पहले शुक्रवार को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी ने गणेश जुलूस पर कथित पथराव की घटना के बाद हिंसा की खबर मिलने के बाद कर्नाटक के मांड्या जिले के नागमंगला क्षेत्र का दौरा किया।

कुमारस्वामी ने कांग्रेस नीत राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वे "राजनीतिक लाभ के लिए एक समुदाय का तुष्टिकरण कर रहे हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad