Advertisement

ममता बनर्जी ने विवादित बयान पर दी सफाई, कहा- 'छात्रों के खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहा, धमकी नहीं दी'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को अपनी हालिया विवादित टिप्पणी पर स्पष्टीकरण...
ममता बनर्जी ने विवादित बयान पर दी सफाई, कहा- 'छात्रों के खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहा, धमकी नहीं दी'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को अपनी हालिया विवादित टिप्पणी पर स्पष्टीकरण दिया और कहा कि उन्होंने हाल के तृणमूल छात्र परिषद कार्यक्रम में अपने भाषण में छात्रों या उनके विरोध के खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहा।

एक्स पर एक पोस्ट में, पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि वह छात्र आंदोलन का पूरा समर्थन करती हैं क्योंकि यह वास्तविक है।

उन्होंने कहा, "मुझे कुछ प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया में एक दुर्भावनापूर्ण दुष्प्रचार अभियान का पता चला है, जो कल हमारे छात्रों के कार्यक्रम में मेरे द्वारा दिए गए एक भाषण के संदर्भ में फैलाया गया है। मैं स्पष्ट रूप से स्पष्ट कर दूं कि मैंने इसके खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहा है। मेडिकल इत्यादि) छात्र या उनके आंदोलन। मैं उनके आंदोलन का पूरी तरह से समर्थन करता हूं। मैंने उन्हें कभी धमकी नहीं दी, जैसा कि कुछ लोग मुझ पर आरोप लगा रहे हैं।"

आगे सीएम ममता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने बीजेपी के खिलाफ इसलिए बोला क्योंकि वे लोकतंत्र को खतरे में डाल रहे हैं और पश्चिम बंगाल में अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, "मैंने बीजेपी के खिलाफ बोला है। मैंने उनके खिलाफ बोला है क्योंकि, भारत सरकार के समर्थन से, वे हमारे राज्य में लोकतंत्र को खतरे में डाल रहे हैं और अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। केंद्र के समर्थन से, वे अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं और मैंने उनके खिलाफ आवाज उठाई है।"

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि 28 अगस्त को अपने भाषण में उन्होंने जिस वाक्यांश ("फोंश कारा") का इस्तेमाल किया था, वह श्री रामकृष्ण परमहंस देव का एक उद्धरण था।

बनर्जी ने कहा, "महान संत ने कहा था कि कभी-कभी किसी की आवाज उठाने की जरूरत होती है। जब अपराध और आपराधिक घटनाएं होती हैं, तो विरोध की आवाज उठानी पड़ती है। उस बिंदु पर मेरा भाषण महान रामकृष्णवादी की बात पर सीधा संकेत था।" 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने बुधवार को भाजपा के 12 घंटे के 'बंगाल बंद' की निंदा की और इसे बंगाल को "बदनाम" करने का प्रयास बताया।

भाजपा के 12 घंटे लंबे 'बंगाल बंद' आह्वान के जवाब में कल कोलकाता में तृणमूल 'छात्र परिषद' के स्थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पार्टी का इस्तेमाल बंगाल में आग भड़काने के लिए कर रहे हैं। कोलकाता की महिला डॉक्टर से बलात्कार और हत्या की घटना।

ममता बनर्जी ने कहा था, "कुछ लोग सोचते हैं कि यह बांग्लादेश है। मुझे बांग्लादेश पसंद है; वे हमारी तरह बोलते हैं और हमारी संस्कृति साझा करते हैं। लेकिन याद रखें, बांग्लादेश एक अलग देश है और भारत एक अलग देश है। मोदी बाबू यहां आग भड़काने के लिए अपनी पार्टी का इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर आप बंगाल, असम, उत्तर-पूर्व, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा को जलाएं और दिल्ली को भी जलाएं, हम आपकी कुर्सी गिरा देंगे।"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की टिप्पणी ने भाजपा मुख्यमंत्रियों की आलोचना को जन्म दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad