Advertisement

हम 280 के इंतजार में, दो जर्मनों ने कर दिया 35,000 कैरेक्टर का ट्वीट

हम इस इंतजार में बैठे हैं कि ट्विटर कब 140 कैरेक्टर की सीमा बढ़ाकर 280 करे। लेकिन, जर्मनी के दो लोगों ने...
हम 280 के इंतजार में, दो जर्मनों ने कर दिया 35,000 कैरेक्टर का ट्वीट

हम इस इंतजार में बैठे हैं कि ट्विटर कब 140 कैरेक्टर की सीमा बढ़ाकर 280 करे। लेकिन, जर्मनी के दो लोगों ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट की एक खामी का फायदा उठाकर 35 हजार कैरेक्टर का ट्वीट कर डाला। निबंध जैसा यह ट्वीट सप्ताहांत पोस्ट किया गया। ट्विटर ने इस तुरंत डिलीट कर दिया। हालांकि, इसकी कॉपी इंटरनेट आर्काइव वेबसाइट पर पहुंच गई और इस अकाउंट पर लगाया गया अस्थायी बैन भी हटा दिया गया है। 

इस ट्वीट की पहली लाइन में लिखा है, दोस्तों! @Timrasset और @HackneyYT कैरेक्टर लिमिट को क्रॉस कर सकते हैं! विश्वास नहीं होता? तो देखिए 35000 कैरेक्टर्स का सबूत। इसके बाद बाकी के कैरेक्टर लिखे गए हैं। आप सोच रहे हैं ऐसा कैसे मुमकिन हुआ। इसका राज एक अन्य यूजर ने खोला है। असल में, ट्वीट की मेन बॉडी दरअसल एक URL होती है। URL को ट्विटर एक ही कैरेक्टर मानता है। मतलब www. के आगे जितने चाहे कैरेक्टर आप बिना स्पेस दिए लिखें और अंत में .com या .cc जैसा कुछ भी एक्सटेंशन लगा दें। हालांकि अब ऐसा कर पाना मुमकिन नहीं होगा। ट्विटर के एक प्रवक्ता ने बताया कि भविष्य में ऐसा नहीं हो इसे रोकने के लिए जरूरी उपाय किए गए हैं।

ट्विटर ने पिछले महीने ट्वीट कैरेक्टर लिमिट बढ़ाकर 280 करने का ऐलान किया था। फिलहाल 328 मिलियन यूजर में से एक छोटे से समूह को ही यह सुविधा उपलब्‍ध है। जल्द ही सभी यूजर के पास ज्यादा शब्द में अपनी बात कहने की आजादी होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad