Advertisement

Video: शिवराज के मंत्री भी नहीं समझ पा रहे जीएसटी, बोले- मेरी समझ से है परे

केंद्र सरकार ने देशभर में नई कर व्यवस्था जीएसटी को लागू करते समय इसकी काफी खूबियां गिनाई थीं। हालांकि...
Video: शिवराज के मंत्री भी नहीं समझ पा रहे जीएसटी, बोले- मेरी समझ से है परे

केंद्र सरकार ने देशभर में नई कर व्यवस्था जीएसटी को लागू करते समय इसकी काफी खूबियां गिनाई थीं। हालांकि सरकार अब इसमें बदलाव करने जा रही है। आज भी इस नई कर नीति को समझने में देश के तमाम लोग अक्षम दिख रहे हैं। वहीं, इस प्रणाली का पुरजोर समर्थन करने वाली भाजपा के भी कुछ नेता ऐसे हैं, जो अभी तक जीएसटी को नहीं समझ पाए हैं। इस बात का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि खुद मंत्री महोदय ने किया है।

मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे ने मोदी सरकार द्वारा लागू जीएसटी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। मंत्री जी ने कहा कि वे खुद इस पेचीदी चीज को समझ नहीं पा रहे हैं। हालांकि, आगे बोलते हुए मंत्री धुर्वे ने कहा कि समझ-समझ का खेल है और धीरे-धीरे जब समझ आएगा तो अच्छा लगेगा।

भाजपा की तरफ से नोटबंदी/जीएसटी पर आयोजित एक गोष्ठी में मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे ने यह बयान दिया। उनका यह बयान सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होनें कहा कि जीएसटी वे खुद ही नहीं समझ पा रहे हैं, तो इस संबंध में वह नहीं बोलेंगे। बड़े-बड़े सीए नहीं समझ पा रहे हैं, व्यापारी नहीं समझ पा रहे हैं। समझ-समझ का खेल है, धीरे-धीरे जब समझ आएगा तो लोगों को बहुत सुकून मिलेगा, अच्छा लगेगा।

मंत्री का यह बयान ऐसे समय आया है जब देश अर्थव्यवस्था के सबसे बड़े कदम नोटबंदी की सालगिरह मना रहा है। कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल गुजरात और हिमाचल चुनाव में बीजेपी को इसी मुद्दे पर घेर रहे हैं। देशभर के व्यापारी भी इस कर व्यवस्था से खासा खुश नहीं दिख रहे। ऐसे समय में बीजेपी मंत्री का यह बयान सरकार की मुश्किल बढ़ा सकता है।

राहुल ने कहा था ‘गब्बर सिंह टैक्स’

गुजरात विधासभा चुनाव में सभी राजनैतिक दल जीएसटी को मुद्दा बनाकर बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी हर चुनावी रैली में यह मुद्दा जरूर उठाते हैं। उन्होनें जीएसटी को नया नाम भी दिया। एक रैली के दौरान जीएसटी को राहुल ने ‘गब्बर सिंह टैक्स’ कहा था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad