Advertisement

राम मंदिर को लेकर परेश रावल के नाम से शेयर हो रहा फर्जी पोस्टर

सोशल मीडिया में किसी कंटेट पर एक बार में विश्वास करना सही नहीं है। ये वो जगह है जहां अपनी बात के साथ किसी...
राम मंदिर को लेकर परेश रावल के नाम से शेयर हो रहा फर्जी पोस्टर

सोशल मीडिया में किसी कंटेट पर एक बार में विश्वास करना सही नहीं है। ये वो जगह है जहां अपनी बात के साथ किसी का भी नाम चिपकाकर चला दिया जाता है। हरिवंश राय बच्चन का नाम नीचे लिखकर सड़ी हुई कविता या चाणक्य और विवेकानंद के नाम से फर्जी वाक्य सोशल मीडिया पर लोगों ने फैला रखे हैं। कई सेलिब्रिटीज के नाम से फैन पेज चलते हैं।

इस फर्जीवाड़े का ताजा-ताजा शिकार हुए हैं अभिनेता और बीजेपी सांसद रेश रावल। इनके नाम से एक बेहद आपत्तिजनक पोस्टर पिछले कई दिनों से शेयर हो रहा था।

परेश ने ट्वीट कर सफाई दी है कि उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है और साइबर क्राइम डिपार्टमेंट में इसकी शिकायत भी की है।

परेश ने लिखा, 'इस फेक पोस्टर से सावधान रहें, मैंने ना ही ऐसा कुछ कहा है और ना मैं इसमें यकीन रखता हूं। इसको लेकर साइबर क्राइम डिपार्टमेंट में कम्पलेंट दर्ज करा दी है।'

मौजूदा वक्त में राम मंदिर का मामला चर्चा में है। ऐसे में किसी सेलिब्रिटी और खासतौर पर जब वह बीजेपी सांसद भी हो, तो उसके नाम से ऐसी साम्प्रदायिक पोस्ट्स वायरल करना बेहद आसान है। वैसे खुद परेश रावल ने भी एक फेक पोर्टल की खबर पर भरोसा कर लिया था, जब उन्होंने अरुंधति रॉय को लेकर बयान दिया था। कोई भी फेक पोस्ट्स की चपेट में आ सकता है। यह उनके लिए भी एक सबक है कि ऐसी चीजों पर एक बार में भरोसा करने से बचना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad