Advertisement

सोशल मीडिया पर शुरू हुआ चुनौती देने का सिलसिला, कांग्रेस ने पीएम को दिया 'डिग्री फिट है चैलेंज'

सोशल मीडिया पर शुरू हुआ फिटनेस चैलेंज अब राजनीतिक चैलेंज का रूप ले चुका है। भारतीय क्रिकेट टीम के...
सोशल मीडिया पर शुरू हुआ चुनौती देने का सिलसिला, कांग्रेस ने पीएम को दिया 'डिग्री फिट है चैलेंज'

सोशल मीडिया पर शुरू हुआ फिटनेस चैलेंज अब राजनीतिक चैलेंज का रूप ले चुका है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद अब कांग्रेस ने पीएम मोदी को डिग्री दिखाने का चैलेंज दे दिया है। कांग्रेस ने इसे ‘डिग्री फिट है चैलेंज’ नाम दिया है।

कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा ने ट्वीट कर अपनी बीए, एमए और एमबीए की डिग्री साझा की और पीएम मोदी से कहा कि मुझे आपकी प्रतिक्रिया की आशा है।

वहीं, इस सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए पत्रकार सागरिका घोष ने भी अपनी ऑक्सफोर्ड की डिग्री शेयर की।

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने दिल्ली हाई कोर्ट में आरटीआई कार्यकर्ताओं के उस आवेदन का विरोध किया है, जिसमें उन्होंने एक मामले में अपना पक्ष सुने जाने की मांग की है। उस मामले में यूनिवर्सिटी ने केंद्रीय सूचना आयोग के उस निर्देश को चुनौती दी है, जिसमें यूनिवर्सिटी के उन सभी छात्रों के रिकॉर्ड के निरीक्षण की अनुमति दी थी जिन्होंने 1978 में बीए की परीक्षा पास की थी। यूनिवर्सिटी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उसी वर्ष विश्वविद्यालय से बीए की परीक्षा पास की थी।

आरटीआई कार्यकर्ता अंजलि भारद्वाज, अमृता जौहरी और निखिल डे ने अपने आवेदन में विश्वविद्यालय की ओर से दायर याचिका में हस्तक्षेप करने और अपनी दलील रखने की अनुमति मांगी है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और पीएम मोदी को लेकर पहले भी विवाद हो चुका है।

तेजस्वी यादव ने दिया चैलेंज

इससे पहले बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने युवाओं को रोजगार देने की चुनौती दी है। तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा, ''हम बिल्कुल विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज स्वीकार करने के खिलाफ नहीं हैं। मैं आपसे युवाओं को रोजगार देने, किसानों को राहत देने और दलित और अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्याचार रोकने के लिए चैलेंज स्वीकार करने के लिए आग्रह करता हूं। क्या नरेंद्र मोदी सर आप हमारी चुनौती स्वीकार करेंगे?''

कहां से शुरू हुआ चैलेंज देने का सिलसिला

केंद्रीय मंत्री राठौड़ ने दिया था विराट को फिटनेस चैलेंज

दरअसल, केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पीएम नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत सोशल मीडिया पर लोगों से फिट रहने की अपील की थी। राठौड़ ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से काम के दौरान पुशअप लगाते हुए अपना वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था।

इस वीडियो में उन्होंने विराट कोहली समेत भारतीय शटलर साइना नेहवाल और बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन को चैलेंज दिया था कि वे सब अपना फिटनेस वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करें।

विराट ने दिया था इन लोगों को चैलेंज

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने न सिर्फ केंद्रीय मंत्री से मिले चैलेंज को कबूला बल्कि अपनी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा को भी चैलेंज दे डाला। अनुष्का के अलावा विराट ने पीएम नरेंद्र मोदी और एमएस धोनी-साक्षी को भी यह चैलेंज दिया था। जिसके बाद आज पीएम मोदी ने इस चैलेंज को स्वीकार कर लिया है।

पीएम मोदी ने स्वीकारा चैलेंज

विराट के इस ट्वीट के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को एक ट्वीट करते हुए लिखा, 'चैलेंज एक्सेप्ट विराट...मैं जल्द ही अपनी फिटनेस चैलेंज का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करूंगा।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad