Advertisement

जहां सत्ता में आएंगे, अस्थायी कर्मचारियों को नियमित करेंगे: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को 8,736 स्कूल शिक्षकों को नियमित करने के लिए आप नीत...
जहां सत्ता में आएंगे, अस्थायी कर्मचारियों को नियमित करेंगे: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को 8,736 स्कूल शिक्षकों को नियमित करने के लिए आप नीत पंजाब सरकार की सराहना की और सभी राज्य सरकारों से ऐसा करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में अतिथि शिक्षकों को नियमित करने के लिए विधानसभा में एक विधेयक भी लाया था लेकिन केंद्र ने इसे मंजूरी नहीं दी।

केजरीवाल ने कहा कि सभी संविदा सरकारी कर्मचारियों को उन राज्यों में नियमित किया जाएगा जहां आप सत्ता में आती है। उन्होंने कहा कि सभी राज्यों और केंद्र को भी ऐसा करना चाहिए।

केजरीवाल ने कहा, "ऐसे समय में जब स्थायी सरकारी नौकरियों को कम किया जा रहा है और अधिक अस्थायी कर्मचारियों को काम पर रखा जा रहा है, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 8,736 शिक्षकों की सेवाओं को नियमित किया है। यह दूसरों के लिए भी एक उदाहरण साबित होगा।"

उन्होंने जोर देकर कहा कि दिल्ली में शिक्षा क्रांति अतिथि और नियमित शिक्षकों के प्रयासों से लाई गई थी, और कहा कि यह धारणा गलत थी कि स्थायी कर्मचारी शिर्कर थे।

मुख्यमंत्री ने कहा, "हमारे नियमित अस्पताल के कर्मचारियों ने दिल्ली के अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में चमत्कार किया। दिल्ली में इन नियमित शिक्षकों और डॉक्टरों ने हमें शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं में क्रांति लाने में मदद की।"

उन्होंने संविदात्मक रोजगार प्रणाली को "अत्यधिक शोषक" करार दिया और सवाल किया कि अगर अर्थव्यवस्था बढ़ रही है तो राज्यों और केंद्र द्वारा सरकारी नौकरियों में कटौती क्यों की जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad