Advertisement

उत्तर प्रदेश: कानपुर के ऑक्सीजन प्लांट में सिलेंडर फटा, एक की मौत और दो घायल

उत्तर प्रदेश के कानपुर के पनकी ऑक्सीजन प्लांट में शुक्रवार सुबह रिफिलिंग के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर...
उत्तर प्रदेश: कानपुर के ऑक्सीजन प्लांट में सिलेंडर फटा, एक की मौत और दो घायल

उत्तर प्रदेश के कानपुर के पनकी ऑक्सीजन प्लांट में शुक्रवार सुबह रिफिलिंग के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से एक श्रमिक की मौत हो। गई और कम से कम 2 घायल हो गए। दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित घटना स्थल पर पुलिस मौजूद है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

गोविंद नगर सर्कल के एसीपी ने बताया कि पनकी गैस प्लांट में किदवई नगर के एक अस्पताल का गैस भरने कोई आया था। उसका एक सिलेंडर संभवत: कमजोर था जिसमें विस्फोट हुआ। इसमें यहां के एक कर्मचारी की मौके पर मौत हो गई है। एक घायल उपचार कराकर घर चला गया है और दूसरा अस्पताल में है।

बता दें कि कोविड महामारी के मद्देनजर देश में ऑक्सीजन की किल्लत हो गई है। वहीं सरकारें ऑक्सीजन की आपूर्ती के लिए ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना से लेकर पुराने बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को शुरू कराने का काम कर रही हैं। उत्तर प्रदेश में आक्सीजन की किल्लत से बखूबी निपटने का दावा करते हुये सरकार ने कहा है कि प्रदेश में हर घंटे आक्सीजन की आपूर्ति में बढोत्तरी हो रही है। अधिकृत सूत्रों ने गुरूवार को बताया कि सरकार ऑक्सीजन एक्सप्रेस और हवाई जहाज से खाली कंटेनर भेजकर ऑक्सीजन मंगाने तक ही सीमित नहीं है बल्कि, अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना से लेकर पुराने बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को शुरू कराने में भी अहम भूमिका निभा रही है। प्रदेश में हर घंटे ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ रही है। फिलहाल, मेरठ में बंद दो रीफिलिंग प्लांट दुबारा ऑक्सीजन का उत्पादन शुरू कर दिए हैं और एक नया प्लांट एक सप्ताह में शुरू होने वाला है। गोरखपुर और वाराणसी में बंद ऑक्सीजन प्लांट जल्द दुबारा ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad