Advertisement

हाथरस मामला: पीड़िता के परिवार की सुरक्षा बढ़ाई गई

हाथरस कथित गैंगरेप मामले में अब पीड़िता के परिवार की सुरक्षा बढ़ाने का काम शुरू हो गया है। उत्तर...
हाथरस मामला: पीड़िता के परिवार की सुरक्षा बढ़ाई गई

हाथरस कथित गैंगरेप मामले में अब पीड़िता के परिवार की सुरक्षा बढ़ाने का काम शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में परिवार को पूर्ण रूप से सुरक्षा देने का भरोसा दिया। जिसके बाद अब बुधवार को पहले परिवार के प्रत्येक सदस्य को सुरक्षाकर्मी मुहैया कराए गए और अब घर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं।

हाथरस के एसडीएम ने बताया, पीड़िता के परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। परिवार को ट्रिपल लेयर सुरक्षा दी गई है, साथ ही आज मेटल डिटेक्टर लगाए जा रहे हैं और परिवार की सहमति के बाद कुछ जगह पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि राजनीतिक दलों की ओर सभी पीड़िता के परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की जा रही थी। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने भी रविवार (4 अक्टूबर) को पीड़ित परिवार से मुलाकात की। उनसे करीब घंटे भर बातचीत करने के बाद उन्होंने कहा कि उनकी मांग है कि पीड़ित परिवार को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिले और सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज इस मामले की जांच करें। उन्होंने कहा, "मेरे साथ पीड़िता का परिवार मौजूद था, मेरे पहुंचते ही सबसे पहले परिवार ने कहा कि वे लोग यहां सुरक्षित नहीं हैं। वे डरे हुए हैं, डर के साये में न्याय कैसे होगा।"

बता दें कि हाथरस में एक दलित युवती के साथ कथित रेप और हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए जा रहे हैं। वहीं मृत युवती के शव के कथित रूप से ज़बरन अंतिम संस्कार के बाद से विपक्षी दलों ने यूपी सरकार पर हमले तेज़ किए हैं। परिवार ने भी पुलिस पर बगैर उनकी जानकारी के बेटी का अंतिम संस्कार करने का आरोप लगाया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad